बाढ प्रभावित क्षेत्रों का समाजसेवी आडलीन ने किया दौरा ।

दौरा करने का मुख्य उद्देश्य बाढ़ की आपदा में कोई भूखा न सो सके :- मेरी आडलीन।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR
अनिल कुमार सोनी / प्रभारी बिहार

BIHAR : बिहार में बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बाढ पीड़ितों के बीच राशन वितरण करने के लिए राजकीय +2 उच्च विद्यालय कुमारबाग की शिक्षिका -सह- समाजसेवी सुश्री मेरी आडलीन जिले के पिपरासी प्रखंड के सेमरा लेबदहा पंचायत के बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुँची।

उन्होंने ने बताया कि नदी में ज्यादा जल स्तर बढ़ जाने के कारण सेमरा लेबदहा पंचायत का बांध टूट गया था। तथा पूरा गांव पानी मे डूबा हुआ है। लोगों का घर पूरी तरह से पानी में समाया हुआ है। आपदा की इस घड़ी में लोग बांध पर प्लास्टिक की टेंट बनाकर उसमें अपना गुजर बसर कर रहे है। लोगों का जनजीवन घर से बाहर प्लास्टिक की टेंट में सिमट गया गया है। ऐसे में लोगों का जनजीवन न सिर्फ अस्त -व्यस्त हो गया है, बल्कि लोगों के पास खाने-पीने की सामग्री की भारी किल्लत है। कोरोना महामारी का प्रकोप और बाढ़ से उत्पन्न भयावह स्थिति का सामना लोग कर रहे है। लोग एक साथ दो तरफा मुसीबतों से जूझ रहे है। मेरी आडलीन ने बताया कि उन्होंने लोगों के बीच उन्होंने सूखा राशन, खाद्य सामग्री चूड़ा, बिस्किट, चीनी आदि का वितरण किया। सुश्री ने कहा कि उनके साथ दिल्ली की मिल्स ऑफ हैपिनेस संस्था की फाउंडर आँचल शर्मा ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपना सहयोग दिया।
सुश्री आडलीन ने कहा कि पिपरासी प्रखंड के अलावा जिले के अन्य बाढ़ प्रभावित प्रखंड, पंचायतों में गरीब, जरूरतमंद लोगों की मदद में मिल्स ऑफ हैपिनेस संस्था अपना महती योगदान देंगी और बाढ़ पीड़ितों की सेवा के लिए आगे आएगी। सुश्री ने कहा कि सूखा खाद्य सामग्री के अलावा प्लास्टिक, जाजिम और आवश्यकता की सामग्री वे बाढ़ पीड़ितों को उपलब्ध कराएंगी। उन्होंने ने कहा कि वे लोगों की बाढ़ में मदद पहुँचाने के साथ- साथ उन्हें कोरोना से बचाव हेतु मास्क के इस्तेमाल, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिग के बारे में भी जागरूक करती है। बाढ़ पीड़ितों के बीच राशन वितरण करने में चनपटिया प्रखंड के चुहड़ी के रेमंड प्रताप, डायमंड रोबर्ट, पिपरासी प्रखंड के के०आर० पी० अनिल कुमार और मध्य विद्यालय श्रीपद, पिपरासी के शिक्षक वीरेंद्र कुमार ने अपना योगदान दिया। सुश्री आडलीन ने कहा कि जो भी सक्षम लोग है वे कोरोना महामारी और बाढ़ की आपदा में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे जरूर आये।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *