डांग जिले में “74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह” सादगी पूर्ण माहौल में मनाया गया

कलेक्टर श्री एन.के.डामोर के हाथों ध्वजारोहण एक अनुशासित परेड, “कोरोना वारियर्स” का सम्मान, और वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम हुए; राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने के बाद, कलेक्टर ने सभी को एक संदेश भेजा; “कोरोना” के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की लोगों से अपील की।

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा-डांग:
वैश्विक महामारी के कठिन समय से गुजर रहे दुनिया के सभी देश शामिल हैं; जिसमें डांग जिले में भी कोरोना के खिलाफ ज़ंग में सार्वजनिक अनुशासन और सरकार के मार्गदर्शक निर्देश के अनुपालन के साथ जीत की अपील करते हुए, डांग जिला कलेक्टर श्री एन.के.डामोर ने सभी को 74 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

“कोरोना” के संक्रमण को मद्देनजर, राज्य भर में “स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम” बहुत ही सरल तरीके से मनातें हुए, डांग जिले में जिला मजिस्ट्रेट श्री एन.के.डामोर ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी, परेड का अवलोकन किया और “स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम” के दौरान लोगों को संबोधित किया, जिसमें “जान भी, और जहाँ भी” के आदर्श को मूर्त रूप देने के लिए संयुक्त प्रयासों की वकालत करते हुए, जिला मजिस्ट्रेट ने डांग जिले में विकासकूच का संक्षिप्त विवरण दिया।

इस दौरान डांग जिला सशस्त्र पुलिस बल, वन बल के कर्मियों, होमगार्ड यूनिट, ग्राम रक्षक बल और पुलिस बैंड द्वारा एक अनुशासित परेड प्रस्तुत की गई। आहवा में पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस बैंड की धुनों के साथ देशभक्ति के गीतों के साथ माहौल भी गूंज उठा। कार्यक्रम के तहत, डांग के दो आंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित स्वास्थ्य विभाग के 34 फ्रंटलाइन “कोरोना वारियर्स” को कलेक्टर श्री एन.के.डामोर द्वारा सम्मानित किया गया। पुलिस परेड ग्राउंड में गणमान्य लोगों द्वारा एक पेड़ भी लगाया गया था।

21 पुलिस राइफलों के साथ डांग पुलिस कर्मियों को सलामी  के साथ राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। कलेक्टर ने बरसात में खुली जीप में परेड का अवलोकन किया। जिसके जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंह जडेजा जुड़े थे। कार्यक्रम में पूर्व राजविश्री, नगरवासी, जिले के उच्च अधिकारी, कर्मचारी आदि सहित डांग के जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित थे और उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

डांग जिले के 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम को कोरोना की कठिन अवधि के दौरान सफल बनाने के लिए जिला महेसुली अधिकारी, निवास अधिक कलेक्टर श्री टी के डामोर, प्रांतीय अधिकारी काजल गामित और उनकी टीम, जिला पंचायत के मुख्य जिला विकास अधिकारी श्री एच के वढवानिया, और पूरी जिला पंचायत टीम, पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा और उनकी टीम, वन विभाग के उप वन संरक्षक श्री अग्निश्वर व्यास और दिनेश रबारी और उनकी टीम, सड़क और भवन विभाग के कार्यपालक इंजीनियर श्री जे.के.पटेल और डिप्टी इंजीनियर श्री अमीष पटेल और उनकी टीम सहित संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मयोगी उपस्थित थे और उन्होंने अपनी भूमिकाएँ निभाईं। श्रीमती बिजुबाला पटेल और संदीपभाई पटेल ने कार्यक्रम के उद्घोषक के रूप में कार्य किया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *