बाबु धाम ट्रस्ट द्वारा पटना में हुआ निःशुल्क सेनेटाइजेशन का उद्घाटन :- अजय प्रकाश पाठक

अनिल कुमार सोनी / प्रभारी बिहार

ट्रस्ट द्वारा सेनेटाइजेशनन कार्यकर्म को आगे बढ़ाते हुए पटना के कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम पटना में बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से निःशुल्क सेनेटाइजेशनन का उद्घाटन किया गया।
उद्घाटन कांग्रेस , एआईसीसी सचिव अजय कपूर ऑर भारत सरकार के भूतपूर्व एडीजी अजय प्रकाश पाठक ने संयुक्त रूप से किया।


बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक पिछले चार महीनों से देश के अलग अलग कोने में सेनेटाइजेशनन कार्यकर्म का बीड़ा उठा रखा हैं।इसी क्रम में आज पटना में सेनेटाइजेशनन कार्यकर्म का शुभारंभ हुआ जो अनवरत चलेगा। उद्घाटन कार्यकर्म में गणमान्य लोगों ने अजय प्रकाश पाठक ऑर ट्रस्ट की अध्यक्षा मंजूबाला पाठक की भुरी भुरी प्रशंसा की।लोगों ने कहा कि आज जब पूरा देश कोरोना के संकट में है तो भारत सरकार के भूतपूर्व एडीजी अजय प्रकाश पाठक ने कोरोना से बचाव हेतु युद्धस्तर पर सेनेटाइजेशन कार्यकर्म कर रहे हैं । धन्य है भारत माता के वीर सपूत अजय प्रकाश पाठक। चूंकि बिहार में संसाधनों की कमी है ऑर इस महामारी से बिहार कठिन दौर में है उस हालात में पटना व पूरे बिहार सहित देश भर में सेनेटाइजेशन कार्यकर्म करना एक बहुत बड़ी मानवीय जिम्मेदारी ऑर कर्तव्य है जिसका निर्वहन अजय प्रकाश पाठक कर रहे हैं।इस मौके पर अखिलेश सिंह , मदन मोहन झा ऑर बहुत सारे बीपीसीसी नेता और सदस्य मौजूद थे ।
जैसा कि सर्वविदित है कि इस कोरोना काल में अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से एपी पाठक ने मदद कार्यकर्म के अन्तर्गत लाखों लोगों तक मदद पहुंचाने का कार्य किया है।जिनमें लाखों लोगों तक मास्क ऑर अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराया गया। लगभग 50 हजार लोगों को कम्युनिटी किचेन के तर्ज पर बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया गया है।
समाज सेवा को के अन्तर्गत बाबु धाम ट्रस्ट ने गरीबों पीड़ितों के साथ लाखों लोगों को कम्बल,साड़ी ऑर जिले के अलग अलग स्कूलों में लड़कियों के बीच से सेनेटरी नेपकिन बांटे ऑर अस्पतालों में विटामिन के इंजेक्शन डोनेट किया।
स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से सैकड़ों लोगों की आंखों का ऑपरेशन हुआ,ऑर हजारों लोगों का मुफ्त इलाज हुआ।ट्रस्ट के माध्यम से सांप्रदायिक सद्भाव हेतु जागरूकता कार्यकर्म वर्षों से चलता हैं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्कीम यथा वृद्धा पेंशन , विकलांगता प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रमाण पत्रों का लाभ ट्रस्ट के माध्यम से हजारों लोगों तक पहुंचा हैं ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *