बिहार /वाहन जांच के दौरान भारी बवाल, उपद्रवियों ने किया पुलिस टीम पर हमला, कार फूंकी।

अनिल कुमार सोनी / प्रभारी बिहार

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना के बगही चौक के पास शुक्रवार को वाहन जांच के दौरान उपजे विवाद के बाद उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। रास्ते से जा रही एक निजी कार को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिसकर्मियों से रायफल लूटने का भी प्रयास किया गया। हमले मे 15 से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।
स्थिति अनियंत्रित होने पर अतिरिक्त बल को मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस टीम ने बल प्रयोग कर और डंडा भांजकर सभी को खदेड़ दिया। मौके से सात उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। दर्जनों बाइक और धारदार हथियार जब्त किए गए। जख़्मी पुलिसकर्मियों का इलाज पीएचसी में चल रहा है।
जानकारी के अनुसार, मोतीपुर थाना के जमादार मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सिंगैला पुल के पास वाहन जांच कर रही थी। तभी फतेहा के एक बाइक सवार युवक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। इसी दौरान उसकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई।
अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे उठाकर बाइक सहित छोड़ दिया।

पुलिस के छोड़ने से पूर्व उक्त युवक ने गश्ती दल को सबक सिखाने की भी धमकी दी। जब गश्ती दल बगही चौक पहुंची। उक्त युवक के समर्थन में वहां पहले से लाठी डंडे और धारदार हथियार से लैस शरारती तत्वों ने हमला कर दिया। एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कानून हाथ में लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *