डांग जिले में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए, प्रभारी मंत्री श्री रमणलाल पाटकर

वर्ष 2020/21 के लिए जिला योजना बोर्ड के कुल रु 2291.78  लाख के 575 कार्यों और न्यू गुजरात पैटर्न के 1346.89 लाख के 274 कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही समय सीमा के भीतर वर्ष 2018/19 और 2019/20 के लिए शेष कार्यों को पूरा करने के लिए कहा। कार्य की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जाएगा – प्रभारी मंत्री श्री रमणलाल पाटकर

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा दिनांक-4:प्रभारी मंत्री श्री रमणलाल पाटकर ने कार्यान्वयन अधिकारियों से विशेष रूप से सतर्क रहने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि डांग जिले में चल रहे विकास कार्य समय पर पूरे हों और उनकी नीतियों के अनुसार सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण हों। डांग में विकास कार्य के बारे में चिंतित, राज्य सरकार ने निर्माण विभाग और वन विभाग के स्वामित्व वाली सड़कों और पुलों के लिए विशेष धनराशि आवंटित की है, जो संबंधितों को तुरंत काम शुरू करने का निर्देश देती है।

डांग जिले के जिला योजना बोर्ड और न्यू गुजरात पैटर्न योजना के तहत किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए, मंत्री ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विकास कार्य अपने निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरे किए जाएं और डांग जिले के कार्यान्वयन अधिकारियों को उपयोगी मार्गदर्शन प्रदान किया गया। डांग जिले के वर्ष 2020/21 के लिए जिला योजना बोर्ड के कुल 2291.78 लाख के 575 कार्यों और न्यू गुजरात पैटर्न के 1346.89 लाख के 274 कार्यों की समीक्षा करते, मंत्री ने कार्यान्वयन अधिकारियों को व्यक्तिगत और सामूहिक विकास कार्यों और योजनाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।  मंत्री ने वर्ष 2018/19 और 2019/20 के शेष कार्यों को तुरंत पूरा करने का भी निर्देश दिया।

डांग कलेक्टर श्री एन.के.डामोर ने प्रवर्तन अधिकारियों से बैठक में प्रस्तुत विवरणों को सटीकता के साथ प्रस्तुत करने का आग्रह किया। श्री डामोर ने वर्ष 2018/19 और 2019/20 के कार्यों को तत्काल पूरा करने और वर्ष 2020/21 के कार्यों में तेजी से कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। कलेक्टर ने सभी से सतर्कता बरतने का अनुरोध किया ताकि योजना बोर्ड, न्यू गुजरात योजना सहित बजट कार्यों में कोई  बाधा न हो। जिला विकास अधिकारी श्री एच.के.वढवानिया ने  विवरण प्रस्तुत किया और कार्यान्वयन अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया।

निवास अधिक कलेक्टर-एव-इंचार्ज जिला योजना अधिकारी श्री टी.के.डामोर और प्रायोजना प्रशासक श्री के.जी.भगोरा ने बैठक की कार्यवाही की अध्यक्षता की। डांग जिला सेवा सदन में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा, उप वन संरक्षक सर्वश्री अग्निश्वर व्यास और दिनेश रबारी प्रांतीय अधिकारी काजल गामित,जिला ग्राम विकास एजेन्सी के निदेशक श्री आरबी चौधरी, कार्यकारी इजनेर श्री जे.के.पटेल, अधिक जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्री डॉ.संजय शाह और जिले के विभिन्न विभागों के कार्यान्वयन अधिकारी उपस्थित थे और चर्चा में भाग लिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *