भामाशाह विकास कार्याें के मूल आधार और स्तम्भ:- माली

हरित भामाशाह सम्मान कार्यक्रम हुआ आयोजित

एक घर एक पौधा अभियान में आर्थिक मदद करने वाले भामाशाहों का हुआ सम्मान


की लाइन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरूप प्रजापत
बाड़मेर । शहर को हरा-भरा बनाने को लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से चलाएं जा रहे एक घर एक पौधा अभियान में आर्थिक सहयोग करने वाले भामाशाहों का हरित भामाशाह सम्मान कार्यक्रम रविवार को जूना केराडू मार्ग वार्ड संख्या 10 में बाड़मेर नगर परिषद के सभापति दीपक माली के मुख्य आतिथ्य, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण सेठिया, पार्षद दिनेश भंसाली के अति विशिष्ट आतिथ्य एवं संस्थान अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन की अध्यक्षता में आयोजित हुआ । जहां पौधारोपण कर भामाशाहों को हरित भामाशाह सम्मान 2020 प्रदान किए गए ।

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि संस्थान के एक घर एक पौधा अभियान में आर्थिक सहयोग करने वाले भामाशाह रमेश बोहरा, कैलाश मालू झाक, दिनेश बोहरा एवं राकेश जैन को अभिनन्दन पत्र प्रदान कर सम्मान व अभिनन्दन किया गया । अमन ने बताया कि अभियान से जुडे़ कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह शीघ्र ही आयोजित किया जायेगा । जिसमें हरित कार्यकर्ताओं का सम्मान-बहुमान किया जायेगा ।

इस अवसर पर नगर परिषद के सभापति दीपक माली ने संस्थान के अभियान एक घर एक पौधा की सरहाना करते हुए कहा कि किसी भी कार्य के लिए कार्यकर्ता के साथ-साथ भामाशाहों का बड़ा योगदान हेता है । माली ने कहा कि भामाशाह विकास के मूल आधार और स्तम्भ होते है । जिनकी बदौलत कई असंभव व बड़े-बड़े कार्य सम्भव हो पाते है ।

पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण सेठिया ने अभियान को आगे भी जारी रखने की बात कहते हुए तेलियों का वास कल्याणपुरा में हर घर एक पौधा लगवाने का आश्वासन दिया ।

वार्ड संख्या 09 के पार्षद दिनेश भंसाली ने अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 4 माह से अधिक के समय में शहर में तकरीबन 650 पौधे लगाएं जा चुके है । और यह क्रम सतत जारी रहेगा ।

अभियान से जुडे हरीश बोथरा ने उपस्थित सभी सज्जनों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में जलपान की व्यवस्था कार्यकर्ता अशोक संखलेचा भूणिया परिवार की ओर से की गई । इस दौरान एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े जोगेन्द्र वड़ेरा, हरीश बोथरा, संजय संखलेचा, अशोक संखलेचा भूणिया, सम्पतराज बोथरा, चन्द्रप्रकाश छाजेड़, नेमीचन्द मालू, जसराज बोहरा, सूरज बोथरा, प्रकाश जैन, निखिल संखलेचा आदि कार्यकर्तागण व मोहल्लेवासी उपस्थित रहे ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *