राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत डांग जिले के तीन दिवसीय दौरे पर

राज्यपाल श्री, जो तीन दिवसीय राज्य के खूबसूरत डांग जिले की यात्रा पर है, उनका का स्वागत सापुतारा हेलीपैड में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया।

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा: डांग:
आहवा: दिनांक-10: अपनी यात्रा के पहले दिन, राज्यपाल ने गिरिमथक सापुतारा की सुंदरता देखी। उन्होंने बघई में बॉटनिकल गार्डन का भी दौरा किया और वनस्पतियों की विविधता का अवलोकन किया। इस यात्रा के दौरान गवर्नर लेडी राज्यपाल श्री के साथ थे। राज्यपाल ने डांग जिले में किसानों से रासायनिक कृषि के विकल्प के रूप में प्राकृतिक गाय आधारित प्राकृतिक खेती को अपनाने और जल, भूमि और पर्यावरण के प्रदूषण को रोकने के लिए गैर विषैले कृषि उत्पाद प्राप्त करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि डांग जिले में प्राकृतिक कृषि उत्पादन के साथ-साथ मूल्यवर्धन के क्षेत्र में बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

डांग जिले में  पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिसमें प्राकृतिक कृषि उत्पादों की बिक्री के लिए अलग से बाजार की व्यवस्था पर गवर्नर ने जोर दिया, साथ ही राज्यपाल श्री ने लुप्तप्राय वन जड़ी-बूटियों के संरक्षण पर ध्यान केंद्रित किया और चिकित्सा पर्यटन की विशाल संभावनाओं के बारे में भी आशा व्यक्त की। उन्होंने औषधीय उत्पादन और बिक्री में ग्रामीण महिलाओं की भूमिका सुनिश्चित करने की भी वकालत की।

राज्यपाल की मुलाकात के दौरान, जिला कलेक्टर श्री एन.के. डामोर, जिला विकास अधिकारी श्री एच.के. वढवानिया, पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा, उप वन संरक्षक श्री दिनेश राबरी, प्रांत अधिकारी काजल गामित, सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक श्री आर.आर. राठोड़ सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *