आहवा तालुका में “कोविड -19 विजय रथ” का आगमन; कलेक्टर और जिला विकास अधिकारी ने दी हरी झंडी

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा: दिनांक-28: “कोविड -19 विजय रथ”, जो पिछले तीन दिनों से डांग जिले में सफर करते हुए,आज आहवा मुख्यालय पर पहुँच गया। डांग कलेक्टर श्री एन.के.डामोर और जिला विकास अधिकारी श्री एच.के.वढवानिया ने “सावधानी के संग, जितेंगे जंग” के नारे के साथ आहवा के गांधी बाग से “कोविड -19 विजय रथ” को हरी झंडी देकर रवाना किया। रथ ने आहवा नगर में बस स्टैंड सहित फूवारा सर्कल में “कोरोना” के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए सार्वजनिक सहयोग की अपील की। आहवा सहित भवानदगढड, नदगखाडदी, चिकटिया और पिंपरी में जन जागरूकता अभियान।

आहवा से “कोविड -19 विजय रथ” के प्रस्थान पर, डांग के अधिक जिला स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ. संजय शाह के साथ जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ।.डी.सी.गामित, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ.पाउल वसावा, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ.बर्था पटेल, तालुका स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप शर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र-पिंपरी के आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. कोमल खेंगार और वंदनबेन तगमडिया और उनकी टीम, सूचना विभाग की टीम आदि उपस्थित थे। और उनकी भूमिका निभाई। व्यवस्थाओं को  सूचना और शिक्षा अधिकारी श्री रमेशभाई पटेल  संभाल रहे थे।

इस बीच, आहवा बस स्टैंड में रथ के माध्यम से आयोजित जन जागरूकता कार्यक्रम के दौरान, आहवा सरपंच श्री हरिराम सावंत ने भी फूल देकर आहवा के “कोरोना विजेताओं” का अभिवादन किया। उससे पहले, स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांधी बाग में विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का प्रदर्शन प्रस्तुत किया गया था। जबकि जिला आयुर्वेदिक अस्पताल ने उपस्थित ग्रामीणों को “अमृत पेय” काढ़ा भी वितरित किया।

आहवा के बाद, “कोविड -19 विजय रथ” ने आहवा तालुका के भवानदगढड, चिकटिया, नदगखादी और पिंपरी में लोगों को  सामाजिक दूरी, चेहरे के मास्क और सैनिटाइज़र के नियमित उपयोग के साथ विभिन्न स्वास्थ्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *