गांधी एवं शास्त्री जयंती के अवसर पर जल मंदिर का लोकार्पण


जोधपुर राजू कूकणा की रिपोर्ट
जोधपुर-शहीद निम्बाराम डूडी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सालवा कलां में दिनांक 2 अक्टूबर 2020 गांधी जयंती के दिन प्रातः 10:00 बजे भामाशाह चन्दाराम फौजी साहब के द्वारा निर्मित नवीन जल मंदिर(वाटर कूलर सहित) का चुन्नी देवी द्वारा विधिवत रूप से विद्या के मंदिर को समर्पित करने का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य जगदीश राम रावल ने बताया कि विद्यालय में जल मंदिर का अपना महत्व है, जहां विद्यार्थियों को शुद्ध और स्वच्छ जल पीने को प्राप्त होता है और वे अनेक प्रकार की बीमारियों से बचते हैं, उन्होंने भामाशाह को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि आज गांधी जयंती और शास्त्री जयंती पर विद्यालय को यह अनुपम भेंट हैं।

उत्सव प्रभारी संतोष गुर्जर ने बताया कि विद्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर विद्यार्थियों को व्हाटसअप गुरुप के माध्यम से ऑनलाइन प्रतियोगिता की जानकारी दी गई,तथा उन्हें चित्रकला प्रतियोगिता से जोड़ने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर प्रदीप गेहानी और बिरमनाथ सारण ने भी विचार प्रकट करते हुए कहा कि मानव जीवन में गांधी जी-शास्त्री जी के सत्य-अहिंसा के विचारों पर चलते हुए अपने जीवन को सफल करने का प्रयासरत रहना चाहिए।
कार्यक्रम में प्रबुद्धजन घेवरराम ढाका,ओम थोरी, हनुमान राम थोरी, महेंद्र जाखड़, कालु, जीतु,हीराराम जाखड़, गेहरी देवी सहित विद्यालय स्टाफ उपस्थित थें।
विशेष- कोरोना काल के चलते कृपया सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखतें हुए, मास्क पहनने एवं बार-बार हाथ धोते रहेंने का सन्देश भी दिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *