जीवों के प्रति दया और मैत्री हमारा दायित्व:- बोहरा

राउप्रावि सांसियों का तला में स्टाफ ने लगाया चबुतरा, पंछियों को मिलेगा दाना और पानी


की लाइन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरूप प्रजापत
बाड़मेर । राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला बाडमेर में सोमवार को सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से प्रधानाध्यापिका गुंजन आचार्य और सृष्टि संस्थान, बाड़मेर के अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में गांधी ईको वाटिका में पंछियों के लिए दाना व पानी की व्यवस्था के क्रम में चबुतरा स्थापित किया गया ।

विद्यालय में चबुतरा स्थापना पर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि पंछियों के लिए दाना, पानी और आवास की व्यवस्था करना हमारी संस्कृति और प्रकृति का अंग रहा है । ऐसे में हमें जीवों के प्रति दया व मैत्री भाव रखते हुए उनके जीवन की रक्षा व सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है । अमन ने कहा कि हमें जीवन में जीओ और जीने दो की भावना को आत्मसात करने की आवश्यकता है ।

प्रधानाध्यापिका गुंजन आचार्य ने कहा कि विद्यालय में चबुतरा लगाने से पंछियों को प्रतिदिन चुगा देने का अवसर प्राप्त होगा । विद्यालय में चबुतरा लगने से बच्चों में भी जीव-दया व जीओ और जीने दो के भावों व संस्कारों का बीजारोपण होगा ।

राउप्रावि सांसियों का तला में ईको गांधी वाटिका में चबुतरा स्थापना के दौरान डालूराम सेजू, उषा जैन, मिथलेश चौधरी, शुभम बोथरा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नन्दा सिसोदिया, भरत सिसोदिया, चम्पा सिसोदिया आदि उपस्थित रहे ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *