डांग: विभिन्न ग्रामीण विकास योजनाओं के कार्यान्वयन के संबंध में सांसद डॉ.के.सी.पटेल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा: दिनांक-03:”कोरोना” अवधि के दौरान अत्याधिक सावधानी और सटीकता के साथ काम करने के लिए डांग जिला प्रशासन को बधाई देते हुए, सांसद डॉ.के.सी.पटेल ने ई-ग्राम सेवाओं के विस्तार पर विशेष ध्यान देने के साथ जिले में संचार की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए वकालत की। नववर्ष के अवसर पर जिले के पदाधिकारियों और अधिकारियों को बधाई देते हुए, डॉ. के.सी.पटेल ने विभिन्न ग्रामीण विकास योजनाओं को लागू करने, और आने वाले दिनों में डांग जिले में सड़क सुधार सहित विभिन्न विकास कार्यों को पूरा करने और निर्धारित समय सीमा के भीतर काम पूरा करने की अपील की थी।

विधायक श्री विजयभाई पटेल ने जिले में विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन सहित स्थानीय आवश्यकता के अनुसार योजनाओं में परिवर्तन करने के मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया और जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए अपील की। इस बीच, डांग कलेक्टर श्री एन.के.डामोर ने जिले के जरूरतमंद लाभार्थियों से बहुत ही संवेदनशील दृष्टिकोण के साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाने का आग्रह किया और उन्हें व्यक्तिगत योजनाओं, सामूहिक योजनाओं आदि के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने का आग्रह किया।

श्री डामोर ने जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के पूर्व अनुमोदन के बारे में विस्तृत निर्देश दिए और आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण संचालन के लिए आवश्यक जानकारी की तत्काल उपलब्धता की वकालत की, जिले के लोग और सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवारों  फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग करना सुनिश्चित किया। कलेक्टर ने जिला प्रवर्तन अधिकारियों से आपसी समन्वय और सहयोग के माध्यम से जिला स्तर का काम समय पर पूरा करने का भी आग्रह किया।

जिला विकास अधिकारी श्री एच.के.वढवानिया ने योजनाओं के कार्यान्वयन के बारे में उपयोगी मार्गदर्शन प्रदान किया। श्री वढवानिया ने ई-ग्राम सेवाओं के विस्तार को बढ़ाने के बारे में भी आवश्यक जानकारी प्रदान की। जिला पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा ने ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित धार्मिक / सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान “कोविड -19” के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखने की अपील की।

जिला सामाज सुरक्षा विभाग का राष्ट्रीय सामाजिक सहायक कार्यक्रम, जिला ड्रेनेज डेवलपमेंट यूनिट की प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना, कृषि विभाग की विभिन्न योजनाएँ, भूमि कार्यालय का डिजिटल इंडिया भूमि रिकॉर्ड आधुनिकीकरण कार्यक्रम, बिजली विभाग की दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, स्वास्थ्य का राष्ट्रीय स्वास्थ्य, स्वास्थ्य योजना, बाल विकास विभाग की एकीकृत बाल विकास योजना,मध्याह्न भोजन की मध्याह्न भोजन योजना, आपूर्ति की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, डिजिटल इंडिया पब्लिक इंटरनेट एक्सेस प्रोग्राम-ई-ग्राम की सामान्य सेवा प्रदान करने वाली, जिला ग्रामीण विकास एजेंसी की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत योजना। भारत संचार निगम लिमिटेड की संचार योजनाओं के तहत किए गए कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई।

डांग जिले की डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कॉ-आर्डिनेशन और मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की समीक्षा बैठक में डांग जिला सेवा सदन में सांसद डॉ. के.सी.पटेल की अध्यक्षता में आयोजित की गई, बैठक में डांग जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती बिबिबेन चौधरी, विधायक श्री विजयभाई पटेल,समिति के सदस्य तालुका / जिला पदाधिकारी, कलेक्टर श्री एन.के. डामोर, जिला विकास अधिकारी श्री एच.के. वढवानिया, पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा, उप वन संरक्षक श्री अग्निश्वर व्यास और नीलेश पंड्या,रेजिडेंट अपर कलेक्टर श्री टीके डामोर, प्रायोजन प्रशासक श्री के.जी.भगोरा, प्रांतीय अधिकारी सुश्री काजल गामित और अन्य उच्च अधिकारी, विभिन्न विभागों के कार्यान्वयन अधिकारी आदि उपस्थित थे और चर्चा में भाग लिया। बैठक की कार्यवाही जिला ग्रामीण विकास एजेंसी के निदेशक श्री आर.बी.चौधरी ने संभाली।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *