डांग जिले में जलापूर्ति योजनाओं के कार्यों को समय सीमा के भीतर पूरा करने की ताक़ीद करते कलेक्टरश्री डामोर

– मनीष पालवा

“नल से जल” कार्यक्रम के तहत आहवा में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री ने पानी संबंधित योजनाओं को 31 दिसंबर से पहले सभी काम पूरा करने का आग्रह किया।

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा: दिनांक-15:डांग कलेक्टर श्री एन.के.डामोर ने कहा कि डांग जिले में एक भी घर “नल से जल” कार्यक्रम से वंचित नहीं रहें और नलों के माध्यम से घरों में पीने के साफ पानी पहुंचाने में कोई दिक्कत या असुविधा नहीं होनी चाहिए। गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा के भीतर जलापूर्ति की विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे कार्यों को पूरा करने का आग्रह किया।

डांग जिले के मुख्यालय आहवा में कलक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित “नल से जल” कार्यक्रम (ऑग्मेंटेशन इन टेप कनेक्टिविटी इन रूरल एरिया-ट्राईबल) के तहत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के सास भविष्य में बढ़ती हुई आबादी और सामाजिक स्थिति आदि उन्होंने ऐसे मामलों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री ने योजनाएं बनाने की भी वकालत की।

कलेक्टर ने जिले के स्कूलों और आंगनवाड़ियों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और उपकेंद्रों आदि में 100% पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तालुका सुपरविजन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सी.एम.डैश बोर्ड के माध्यम से भी राज्य स्तर पर पानी से संबंधित योजनाओं की नियमित रूप से निगरानी की जा रही है। इस मामले में अत्यंत सटीकता और गंभीरता बनाए रखने का आग्रह करते हुए,कलेक्टर ने अगले 31 दिसंबर से पहले सभी काम पूरा करने का आग्रह किया। इस दौरान, जिला विकास अधिकारी श्री एच.के.वढवानिया ने पूरक विवरण के साथ उपयोगी मार्गदर्शन दिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में अंदाजित कुल 9 करोड़, 59 लाख,27 हजार,200 रुपये की 51 विभिन्न योजनाओं को मंजूरी दी गई। जबकि “नल से जल” कार्यक्रम के तहत एक संशोधित पेयजल योजना को भी मंजूरी दी गई थी। जिला जल और स्वच्छता समिति की बैठक ने पिछली बैठक की कार्यवाही को मंजूरी दी और भौतिक प्रगति के तहत 192 विभिन्न योजनाओं के काम पर चर्चा की। साथ उपलब्ध सोर्स के जगह पर विद्युत कनेक्शन के संचालन पर भी चर्चा की गई।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा, उप वन संरक्षक सर्वश्री अग्निश्वर व्यास और नीलेश पंड्या, जल आपूर्ति बोर्ड के कार्यकारी अभियंता श्री डी.बी.पटेल, अधिक जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय शाह, समिति के सदस्य और अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे। । बैठक की कार्यवाही वास्मो के यूनिट मैनेजर श्री हेमंत ढीम्मर ने संभाली।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *