सरकारी माध्यमिक स्कूल आहवा में लगाई गई एक पुस्तक प्रदर्शनी

– मनीष पालवा

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा: दिनांक-17: डांग जिले के सबसे पुरानी और सबसे बड़ी सरकारी माध्यमिक-उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आहवा में “स्वास्थ्य और साहित्य विषयक पुस्तक प्रदर्शनी” का आयोजन स्कूल के विज्ञान प्रवाह कक्ष में किया गया था।

दिनांक 16/17 दिसंबर 2020 के दौरान आयोजित इस पुस्तक प्रदर्शनी में, डांग जिले के सर्व शिक्षा अभियान, बीआरसी / सीआरसी ने इस विद्यालय को इस वर्ष नेशनल बुक ट्रस्ट-दिल्ली से कुछ पुस्तकें दान कीं। आईं सभी नई पुस्तकें और 125 से अधिक स्वास्थ्य उन्मुख किताबें सहित लगभग 300 अंग्रेजी-गुजराती-हिंदी भाषा की पुस्तकों में भारतीय चित्रकला,संविधान-संसद-प्रशासन-स्वतंत्रता, राष्ट्रीय जीवनी, भारतीय नदियाँ और पर्यावरण, रचनात्मक शिक्षा, भारतीय संस्कृति, कथा भारती श्रृंखला, आंतर-भारतीय पुस्तक माला, भारतीय साहित्य कोष, एकांकी, कहानियां, लोक संस्कृति, एशिया संयुक्त प्रकाशन और विश्व साहित्य पुस्तकों सहित स्वास्थ्य पुस्तकों की एक प्रदर्शनी आयोजित की गई।

कोविड-19 के दिशानिर्देश के अनुसार विज्ञान प्रवाह हॉल में स्कूल के प्राचार्य गोविंदभाई गांगुर्डे के मार्गदर्शन में पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में स्कूल परिवार के सभी कर्मचारियों और स्कूल में आने वाले विद्यार्थी-अभिभावकों ने मुलाकात की। इन सभी आगंतुकों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था के साथ “पुस्तक” आयोजकों की ओर से उपहार के रूप में एक “पुस्तक” दी गई थी।कार्यक्रम का प्रबंधन लाइब्रेरियन डी.बी.मोरे ने किया था। स्कूल के बुजुर्ग शिक्षक श्री अरविंद गवली और पर्यवेक्षक श्री प्रजेश टंडेल, ने कार्यक्रम को बधाई दी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *