जिले में “मोबाइल टू स्पोर्ट्स” के तहत जिला और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी

– मनीष पालवा

डांग:जिला स्तरीय वाद्य प्रतियोगिता (बांसुरी, तबला, हारमोनियम आगामी 27 दिसंबर से 15 जनवरी तक और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 22 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी

गुजरात,आहवा-डांग:
मुख्यमंत्री श्री विजयभाई रूपानी द्वारा दिनांक:02/10/2020 के दिन गुजरात के युवाओं को योग और शारीरिक रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से मोबाइल प्रौद्योगिकी के समन्वय के साथ “मोबाइल टू स्पोर्ट्स” अभियान की एक नई पहल शुरू की है।

कोरोना (कोविड -19) महामारी के समय में युवाओं को फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और वीडियो गेम जैसी गतिविधियों में अपना बहु मूल्यवान समय का दुरुपयोग करने वाले युवा पीढ़ी को सकारात्मक रूप से सक्रिय होने और खेल के प्रति आकर्षित करने के लिए खेल गतिविधियों में शामिल होने की तत्काल आवश्यकता है। राज्य सरकार ने युवाओं के शारीरिक और मानसिक विकास को बेहतर बनाने के उद्देश्य से वर्ष 2020/21 के दौरान एक नई योजना “मोबाइल टू स्पोर्ट्स” को मंजूरी दी है। योजना “मोबाइल से स्पोर्ट्स” फेसबुक पेज, यूट्यूब क्विज़, रेडियो क्विज़, ड्राइंग प्रतियोगिता, टेलीविज़न के साथ-साथ सोशल मीडिया से संबंधित मीडिया के माध्यम से प्रसिद्ध खिलाड़ियों, ऑडियो / वीडियो क्लिप का विवरण प्रस्तुत करके खेल गतिविधियों के लिए युवाओं को आकर्षित करेगी।

इस उद्देश्य को व्यवस्थित रूप से पार करने के लिए, खेल, युवा और सांस्कृतिक गतिविधियों के आयुक्त, युवा सेवाओं और सांस्कृतिक गतिविधियों के कार्यालय, गांधीनगर और जिला खेल अधिकारी ने संयुक्त रूप से वाद्ययंत्र (बांसुरी, तबला, हारमोनियम) का आयोजन किया है। विभिन्न आयु वर्ग के कलाकार भाग ले सकेंगे। जिसमें 6 से 14 वर्ष, 15 से 20 वर्ष, 21 से 59 वर्ष और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग ऑपन आयु वर्ग में भाग ले सकेंगे। उक्त प्रतियोगिता की वीडियो क्लिप तैयार कर जिला खेल अधिकारी, आश्रम रोड, डांग क्लब आहवा, ता.आहवा, जिला डांग के कार्यालय में दिनांक 15/01/2021 को दोपहर 12:00 बजे तक भेजनी होगी।

जिला स्तरीय प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 1000 / -, द्वितीय विजेता को रु .750 / – और तृतीय पुरस्कार विजेता को 500 / – रुपये दिए जाएंगे। 10 विजेता कलाकारों का चयन राज्य स्तरीय ड्राइंग प्रतियोगिता से किया जाएगा। उनमें से प्रथम विजेता को रु .25,000 / – के पुरस्कार, दूसरे विजेता को 15,000 / – रुपये, तीसरे विजेता को 10000 / – और शेष सात विजेताओं को रु 5000 / – (प्रत्येक) के सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

इस बारे में अधिक जानकारी “मोबाइल टू स्पोर्ट्स” योजना के तहत फेसबुक पेज https://www.facebook.com mobile2sports पर देखी जा सकती है। साथ-साथ YouTube चैनलhttp://www.youtube.com/channel/UCzsiROvtHpN4rk enszaz- g से मिल सकती है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *