डांग:जिला स्तरीय पर्यटन समिति की बैठक, पर्यटन स्थलों को विकसित करने पर विचार

– मनीष पालवा

जिले में चल रहे पर्यटन परियोजना कार्यों की समीक्षा के साथ, कणम डूंगर,अंजन कुंड और बरडा डूंगर जैसे स्थानों के विकास के लिए एक प्रस्ताव बनाया गया है।

गुजरात,आहवा-डांग:
आहवा: दिनांक-8:डांग कलेक्टर श्री एन.के.डामोर ने विभिन्न विभागों के कार्यान्वयन अधिकारियों से डांग जिले के विभिन्न पर्यटन स्थलों के विकास के लिए मिलकर काम करने और सार्वजनिक सुविधाएं प्रदान करने की अपील की है।

कलेक्टर की अध्यक्षता में उनके कक्ष में आयोजित जिला पर्यटन समिति की बैठक में, कलेक्टर ने वन विभाग के तहत साकरपातण रेंज में कणंब डूंगर और गलकुंड रेंज में अंजन कुंड और बरडा डूंगर क्षेत्र को परिसरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव राज्य स्तर पर भेजने का कार्य हाथ में लिया गया है।

इसके अलावा दक्षिण डांग वन विभाग के हस्तक बघई के प्रसिद्ध बॉटनिकल गार्डन में एक कैक्टस हाउस का निर्माण किया जाएगा, साथ ही गीरमाण जलप्रपात के पास गिराधोध और सी व्यू का चरणबद्ध विकास पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक की कार्यवाही को संभालने वाले रेजिडेंट अपर कलेक्टर श्री टी.के.डामोर ने जिले में विभिन्न पर्यटन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही बाकी सीसी और युटीसी के बारे में भी चर्चा हुई।

डांग जिला पर्यटन समिति की बैठक में डांग विधायक श्री विजयभाई पटेल, समिति सदस्य श्री बाबूराव चौर्या, जिला विकास अधिकारी श्री एच.के.वढवानिया, जिला पुलिस अधीक्षक श्री रविराज सिंहजी जडेजा, उप वन संरक्षक सर्वश्री अग्निश्वर व्यास और नीलेश पंड्या, पर्यटन निगम के प्रबंधक श्री राजेंद्र भोसले,सड़क निर्माण विभाग के उप-अभियंता श्री एम.आर.पटेल सहित सदस्य उपस्थित थे और चर्चा में भाग लिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *