डांग:7 महीने बाद शुरू हुई स्कूलों में पहुंचने वाले छात्रों का स्वागत किया गया

– मनीष पालवा

डांग विधायक सहित महानुभावों की उपस्थिति ने छात्रों का विश्वास बढ़ाया।

गुजरात,आहवा-डांग,:
आहवा: दिनांक-13: राज्य सरकार द्वारा “कोरोना” अवधि के बाद शुरू किए गए स्कूलों के पहले दिन, यानी 11 जनवरी को, पूरे राज्य के साथ-साथ डांग जिले के छात्रों का भी स्वागत किया गया।

राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा -10 और कक्षा -12 की कक्षाएं 11/1/2021 से फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। तदनुसार, डांग जिले में सात महीने के बाद, माध्यमिक विभाग में Std-10 छात्रों और उच्चतर माध्यमिक विभाग में Std-12 छात्रों के लिए नियमित स्कूल शुरू करने का प्रस्ताव किया गया है।

तदनुसार, डांग जिले में पहले दिन, बच्चों को “कोविड -19” के दिशानिर्देशों के अनुसार सरकारी खेतीबाड़ी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय-बघई में स्कूल में पुनर्वासित करने के लिए श्री विजयभाई पटेल, डांग के विधायक और जिला शिक्षा अधिकारी श्री एम.सी.भूसरा छात्रों का स्वागत करने के लिए उपस्थित थे और छात्रों का विश्वास बढ़ाया। इस दौरान स्कूल प्रिंसिपल सहित पूरा स्टाफ भी मौजूद था।

इसी प्रकार, सरकारी माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय-आहवा में गाँव के सरपंच श्री हरिरामभाई सावंत, पंचायत के सदस्यों के साथ उपस्थित थे। उन्होंने “कोविड -19” के सरकार के SOP से अवगत कराया, और बच्चों का स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि डांग जिले के 65 माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में Std-10 में पंजीकृत कुल 4299 बच्चों में से 1530 बच्चे पहले दिन स्वैच्छिक रूप से उपस्थित थे। जबकि Std-12 में पंजीकृत कुल 3870 बच्चों में से 2243 बच्चे हाजिर थे। Std 10 और 12 में पंजीकृत कुल 6542 बच्चों में से,4687 बच्चों के माता-पिता ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अपनी सहमति दी थी। ऐसा आगे जिला शिक्षा अधिकारी श्री एम.सी.भूसारा ने कहा।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *