सेखाला मे आत्मा परियोजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति के किसानों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ संपन्न

जोधपुर राजस्थान। आत्मा परियोजना के तहत सेखाला में गुरुवार को अनुसूचित जाति के किसानों की एक दिवसीय कृषक गोष्ठी संपन्न हुई।
गुरुवार को सेखाला मे आत्मा परियोजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति के महिला एवं पुरुष किसानों की एक दिवसीय गोष्ठी सेखाला के पूर्व प्रधान दुष्यंत परिहार के कृषि फार्म हाउस पर संपन्न हुई।
गोष्ठी मे कृषि अधिकारी नेमाराम ने कृषि विभाग से जुड़ी तमाम तरह की योजनाओं को बताते हुए किसानों को आधुनिक खेती अपनाने की बात कही । पशुपालन अधिकारी डां महेन्द्र पूनिया ने डेयरी व पशुपालन के साथ युवा किसानों को दुग्ध प्रसंस्करण को उधोग के रुप मे अपनाने, सेखाला के सहायक कृषि अधिकारी दिनेश राज तंवर ने कृषि विभाग की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी के बारे में जानकारी दी, सोलंकियातला के सहायक कृषि अधिकारी कंवराराम यादव ने किसानों को उन्नत कृषि तकनीकी को अपनाते हुए कम पानी में अधिक पैदावार कैसे लें, इसके साथ मृदा संरक्षण, फसलों में होने वाले रोग, जैविक खेती के लाभ तथा फलदार बगीचों के बारे में जानकारी दी,लोड़ता अचलावता के सहायक कृषि अधिकारी शिवराम बैरवा ने किसानों को उन्नत किस्म के बीजों की जानकारी दी। इस अवसर पर कृषि पर्यवेक्षक देवातू से किशोर सिंह राठौड़, रायसर से प्रभु सिंह भाटी, खिरजा से अमर निवास, सेखाला सरपंच प्रतिनिधि अनोप सिंह, उपसरपंच गंगाराम मेघवाल, कृषक रिड़मल राम, पुनाराम, पप्पुराम दमामी,दिपाराम यादव,जसाराम मेघवाल सहित क्षेत्र के महिला एवं पुरुष कृषक गोष्ठी मे शामिल हुए।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *