उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खुलते ही उडी सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां.. धीरेंद्र बाजपेयी, जिला संवाददाता हरदोई, key line times

हरदोई। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के द्धारा 17 मई तक लागू किये गए लाकडाउन में जहां एक ओर आम आदमी को जरूरी काम से बाहर निकलने पर भी डंडा फटकार महकमें के तमाम सवालों का जबाब देना पड़ रहा है और आम जनमानस को कभी कभी महकमें के जिम्मेदारों के प्रकोप का भी भाजन होना पड़ रहा है। तो वहीं सरकार के द्धारा राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से लिए गए आदेश पर अमल करते हुए जिला प्रशासन द्धारा सरकारी शराब की दुकानों को खुलवा दिया गया है। शराब की दुकानों के खुलते ही खुलेआम सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है लेकिन यह सब देखने के बाद भी डंडा फटकार महकमा आंखों पर पट्टी बांधे हुए हैं। यह चित्र नगर के सबसे व्यस्तत माने जाने वाले इलाके सिनेमा चौराहे पर स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान का है जहां पर शराब की दुकान खुलते ही मदिरा के शौकीनों का जमावड़ा लंबी कतार के रूप में देखने को मिल रहा है। दुकान खुलते ही शराब के शौकीनों को शराब खरीदने की इतनी जल्दी है कि लोग कोरोना संक्रमण के खतरे को नजरअंदाज कर लोग लम्बी लंबी लाइनों में सटकर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। डंडा फटकार महकमें के जिम्मेदारों की आंखों के सामने ही सिनेमा चौराहे पर स्थित शराब की दुकान पर सोशल डिस्टनसिंग की खुलेआम धज्जियाँ उड़ाई जा रही है लेकिन विभाग द्धारा इस पर कोई भी एक्शन नही लिया जा रहा है।
नगर की प्रत्येक शराब की दुकानों पर कमोबेश यही नजारा देखने को मिल रहा है और सभी शराब की दुकानों पर शौकीनों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं जिससे कोरोना संक्रमण के खतरे के बढ़ने की पूरी संभावना है लेकिन उसके बाद भी डंडा फटकार महकमे के जिम्मेदार गांधारी की तरह आखों पर पट्टी बांधे बैठे है।
अब आगे देखना होगा कि जिले में खुली शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टनसिंग की जिस प्रकार खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है उस पर संज्ञान लेकर जिम्मेदार क्या एक्शन लेते हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *