राजनाथ सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ का लखनऊ दौरा,255 बैड वाला कोविड अस्पताल शुरू…

रॉनल्ड सॉलोमन
लखनऊ ब्यूरो चीफ
की लाइन टाइम्स key line times

राजनाथ सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ का लखनऊ दौरा

शुरू हुआ हज हाउस में 255 बेड वाला कोविड अस्पताल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से 255 बिस्तर वाले कोविड अस्पताल के संचालन की शुरुआत की।

इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य सरकार के कार्यों की प्रशंसा करते हुए काफी तारीफ भी की। तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्रीय सरकार को इस महामारी के दौरान सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

लखनऊ सांसद/रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने बताया कि एच ए एल कर्मचारी, स्थानीय अधिकारी एवं राज्य सरकार के पूर्ण सहयोग के बिना इस अस्पताल की बुनियाद रखना भी मुमकिन नहीं थी ।

इस कोविड अस्पताल में 255 बेड सभी जरूरी सुविधाए हैं। इसमें से करीब 130 ऑक्सीजन बेड से लैस हैं और 100 बेड एचएफएएनसी सुविधा से जुड़े होंगे और 25 बेड में वेंटीलेटर सपोर्ट मिलेगा।

अस्पताल कर्मचारी एच ए एल अधिकारी एवम राज्य सरकार के सहयोग से अस्पताल में 150 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर ली है । अस्पताल का प्रबंधन लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *