कोरोना रोकथाम के लिए गांव-गांव जाकर सांसद निधि से दिए 4 करोड़ रुपये और ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर : कैलाश चौधरी

सरुपाराम प्रजापत,जिला मुख्य संवाददाता, बाडमेर राजस्थान, Key Line Times

बाडमेर,राजकीय जिला अस्पताल बाड़मेर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों, कोविड सेंटरों और स्वास्थ्य केंद्रों को विभिन्न आधुनिक चिकित्सा उपकरणों और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए अब तक सांसद निधि से स्वीकृत किए लगभग 4 करोड़ रुपये

बाड़मेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को राजकीय जिला अस्पताल बाड़मेर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों के साथ संवाद किया और उनकी कुशलक्षेम पूछकर चिकित्सा सेवाओं के बारे में जाना।
इसके बाद कैलाश चौधरी ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में किसी भी मरीज को चिकित्सा सेवाओं के लिए असुविधा का सामना ना करना पड़े, इसके लिए प्राथमिकता के साथ कार्य किया जा रहा है।

कैलाश चौधरी ने कहा कि चिकित्सा संसाधनों की उपलब्धता के लिए आमजन को किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। केंद्र सरकार भी अपने स्तर पर निरंतर उत्पादन एवं आपूर्ति बढ़ा रही है। अनेक सामाजिक संस्थाएं एवं भामाशाह भी इन विषम परिस्थितियों में समाज की सेवार्थ आगे आ रहे है। सभी की सामूहिकता कोरोना के खिलाफ इस जंग को मजबूती प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों की स्थिति व कोविड-19 के लिए आवश्यक उपकरणों की जरूरत पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं और संसदीय क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों, कोविड सेंटरों और स्वास्थ्य केंद्रों को विभिन्न आधुनिक चिकित्सा उपकरणों और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए अब तक अपनी सांसद निधि कोष से लगभग 4 करोड़ रुपये स्वीकृत कर चुके हैं।

इसके बाद कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल और जिला महामंत्री स्वरूपसिंह खारा के सौजन्य से दो जीवन रक्षक वाहिनियों को बाड़मेर से चौहटन व शिव के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इनके माध्यम से मरीजों को त्वरित उपचार मिलने में सुविधा होगी। आमजन के लिए यह सराहनीय सेवा प्रारम्भ करने पर कैलाश चौधरी ने भामाशाहों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता को देखते हुए यह वाहिनियां और आवश्यक चिकित्सा संसाधन बेहद उपयोगी एवं लाभदायक सिद्ध होंगे। मानवीय सेवा के इस कार्य में सहभागी बनने एवं सहयोग प्रदान करने के लिए सभी भामाशाह धन्यवाद और साधुवाद के पात्र है। कृषि राज्यमंत्री चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस संकटकाल में चिकित्सा व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। केंद्र सरकार आवश्यक संसाधनों और उपकरणों की आपूर्ति बढ़ाने के लिए निरंतर कार्यशील है, जिसके फलस्वरूप ऑक्सीजन और रेमड़ेसिविर इंजेक्शन के उत्पादन में भी वृद्धि हुई है।

भाजपा ने किया आमजन के लिए अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ : “मानवता के नाते जिस समय सारा बाजार बंद है और कोरोना मरीजो के साथ आए परिजनों के खाने का इंतजाम पूरा नही हो रहा है। ऐसे कठिन समय में भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह शाम दोनों समय के भोजन पैकेट की जो व्यवस्था की जा रही है, वो सराहनीय है।” यह बात केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी ने बुधवार को भाजपा नगर मंडल द्वारा अन्नपूर्णा रसोई के भोजन पैकेट वितरित करते हुए कही। भारतीय जनता पार्टी बाड़मेर शहर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों हेतु खाने के पैकेट की व्यवस्था अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से की जा रही है। रसोई में भाजपा के कार्यकर्ता स्वयं खाना बनाकर उसे पैक कर जरूरतमंद को उपलब्ध करवा रहे है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष आदूराम मेघवाल, डॉ. प्रियंका चौधरी, दिलीप पालीवाल, स्वरूप सिंह खारा, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष पृथ्वी चंडक, सुरेश मोदी, गंगाविशन अग्रवाल, कैलाश कोटड़िया, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ललित बोथरा, आनंद पुरोहित और युवा नेता रमेशसिंह ईन्दा उपस्थित रहे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *