डांग जिले से कोरोना “जनजागृति रथ” का प्रस्थान

– मनीष पालवा

20 से 27 मई तक आहवा तालुका के 19 ग्राम पंचायतों के 76 गांवों में “कोरोना टेस्ट” और “टीकाकरण” पर जागरूकता पैदा की जाएगी।

गुजरात,आहवा-डांग:
दिनांक-21:डांग जिले को फिर से “कोरोना मुक्त” बनाने के संकल्प के साथ, जिला प्रशासन के सहयोग से, आगाखान ग्राम सहायता कार्यक्रम, आहवा ने डांग जिले के आहवा तालुका के 19 गृप ग्राम पंचायतों के तहत 76 गांवों में व्यापक जागरूकता अभियान चलाया है।

डांग कलेक्टर श्री भाविन पंड्या एवं अपर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय शाह के मार्गदर्शन में संस्था का उद्देश्य “कोरोना टेस्ट” और “टीकाकरण” के बारे में ग्रामीण आबादी के बीच भ्रांतियों को दूर करना और इन दो अचूक हथियारों से कोरोना से लड़ने के लिए सटीक जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से “कोरोना जनजागृति रथ” की शुरुआत गाढ़वी गांव से हुई।

20 मई को शुरू हुए “कोरोना जनजागृति रथ” ने पहले दिन गाढ़वी, दीवानटेम्ब्रून, जामलापाड़ा, जामनविहिर, चंनखल, सुकमाल, पिपल्यामिल और निलशाक्य सहित गांवों में जागरूकता फैलाई।

रथ के प्रस्थान पर गाढ़वी समाजसेवी श्री बाबूराव गांगुरडे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र-गाढ़वी चिकित्सा अधिकारी डॉ. किंजल पटेल एवं उनकी टीम, प्रगति महिला मंच-आहवा अध्यक्ष उर्मिलाबेन भोये, आगा खान ग्राम सहायता कार्यक्रम, आहवा क्लस्टर प्रबंधक श्री कीर्तिभाई ,पटेल नीताबेन पटेल, पासोत्तमभाई दारा आदि उपस्थित थे और उन्होंने हरी झंडी दे दी। जनजागृति रथ के प्रस्थान कार्यक्रम का संचालन संस्था के रिबकाबेन वसावा व अल्पेशभाई दारा ने किया।

“कोरोना जनजागृति रथ” के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह रथ 21 तारीख को गोंडलविहिर, माहालपाड़ा और मोरजीरा पंचायत के कुल 12 गांवों का भ्रमण करेगा।वहीं 22 तारीख को चिंचली और हारपाड़ा के 12 गांव, 24 को बोरखाल, चोक्या और वसुराना के 15 गांव, 25 को टाकलीपाड़ा, धवलीडोड व डॉन पंचायत के 9 गांव, 26 को भवानदगड़ व पिंपरी पंचायत में 15 गांवों में और 27 मई को आहवा और घोघाली ग्राम पंचायतों सहित 4 मिला कर कुल 75 गांवों में जागरुकता बढ़ाई जाएगी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *