जानें आज 30 मई रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन…पंडित नरेश शर्मा, प्रसिद्ध ज्योषाचार्य, गाजियाबाद,Key Line Times

दिन रविवार
आज का राशिफल 30-05-2021

मेष

आज आपको काफी परेशान करेगा। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश को टालना बेहतर होगा। जीवनसाथी या परिवार के किसी बड़े की सलाह मददगार साबित होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

वृष

आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। चिड़ियों को दाना खिलाएं, करियर में सफलता मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला भूरा

मिथुन

साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकता है। पुराने निवेश से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है। जरूरी काम निपट जाएंगे। आप कुछ नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। आज आपकी सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कर्क

आप थोड़े उत्साही और संवेदनशील हो सकते हैं। भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। प्रयास सफल रहेंगे। कार्यसिद्धि होगी। व्यस्तता रहेगी। जोखिम और संपार्श्विक के काम से बचें। जो लोग अपने कार्यालय में अग्रणी स्थिति या उच्च पद पर है, उन लोगों के लिए बेहतर करियर के अवसर आज आ सकते है। जीवनसाथी के स्वभाव में आपको गर्म मिज़ाजी देखने को मिल सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

सिंह

आज परिणाम आपके पक्ष में होंगे। आप भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते हैं और इस पर पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चों पर आपको गर्व होगा। निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कन्या

आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। किसी काम में आज आपको जीत हासिल होगी। समाज में मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आपके कारोबार में तरक्की होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा । करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। आपके बातों से लोग प्रभावित होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

तुला

आज पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन आपके लिए सुखमय रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है। आज कोई भी काम पूरा करने में आपको सहयोग मिल सकता है। आपकी जरूरतें भी पूरी हो सकती हैं। पैसों से जुड़े कुछ मामले आपके लिए पेचीदा भी साबित हो सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

वृश्चिक

आज आपके कार्य निर्धारित रूप से योजना के अनुसार पूर्ण होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। आज किसी भी काम की शुरुआत माता-पिता की राय के बिना ना करें। आज मानसिक शांति बनाए रखने के लिए शान्त चित्त से योग व प्राणायाम का करना आपके लिए अधिक उपयोगी सिद्ध होगा। वाणी पर काबू रखें। जिसे चाहते हैं उसके साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। शेयर में आर्थिक लाभ होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

धनु

आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। यदि आप उनमें से अधिकांश का लाभ नहीं उठा पाते हैं, तो आप सदैव के लिए वह अवसर खो देंगे। अपना समय समझदारी से और अपने लाभ के लिए उपयोग करें। पैतृक संपत्ति के संबंध में कुछ अतिरिक्त गतिविधि हो सकती है। आपको बच्चों और भाई-बहनों की शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी से संबंधित समाधान मिलेंगे। छात्रों को अपना ध्यान कम नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन आपको अपनी दिनचर्या में कुछ समय परिवर्तन करने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

मकर

आज उम्मीद के अनुसार परिवार से मदद नहीं मिल पायेगी, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। लेकिन ऑफिस में स्थिति ठीक रहेगी। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा। उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिल सकती है। शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पड़ सकता है। पिता के काम में हाथ बंटाने से आपको फायदा होगा। आज किसी ब्राह्मण का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कुंभ

बिजनेस में विवाद की स्थिति बन सकती है। आपकी मेहनत भी बढ़ सकती है। आज आप छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं। आज कुछ कामों में थोड़ी देरी भी हो सकती है। पैसों के मामले में कोई बड़ा फैसला खुद न करें। किसी अनुभवी से सलाह ले लें तो बेहतर होगा। अपनी बात ठीक ढंग से शायद नहीं कह पाएंगे। सेहत के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए दिन थोड़ा ठीक रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

मीन

आज आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है। आपके दृष्टिकोण में आज कोई नया आयाम जुड़ेगा या आप किसी अपरिचित व्यक्ति के दृष्टिकोण से अत्यधिक प्रभावित होंगे। दूसरों के निजी मामलों में दखल ना दें। आपको लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेशगमन से लाभ मिलने के योग हैं। पार्टनर से नोंक-झोंक होगी। आर्थिक क्षेत्र में तरक्की संभव है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *