जानें आज 10 जून बृहस्पतिवार का अपना राशीफल.. पंडित नरेश शर्मा, प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य, गाजियाबाद,Key Line Times

पंचांग
10 – 06 – 2021(गुरुवार)
सूर्योदय :05.44 am
सूर्यास्त :07.08 pm
सूर्य राशि :वृषभ
चन्द्रोदय :05.23 am
चंद्रास्त :07.15 pm
चन्द्र राशि :वृषभ कल 01:10 am तक, बाद में मिथुन
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :बैशाख 30
पूर्णिमांत महीना :ज्येष्ठ 15
पक्ष :कृष्ण अमावस्या
तिथि :अमावस्या 4.22 pm तक, बाद में प्रतिपदा
नक्षत्र :रोहिणी 11.44 am तक, बाद में म्रृगशीर्षा
योग :धृति 7.48 am तक, बाद में शूल
करण :नाग 4:22 pm तक, बाद में किस्तुघन
राहु काल :1.55 pm – 3.15 pm
आज का राशिफल 10-06-2021
मेष

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पारिवारिक काम को पूरा करने में आप सफल होंगे। किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का सपोर्ट मिलेगा। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आज मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौके मिलेंगे। कुछ लोग आपके लिए खास साबित हो सकते हैं। खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है। मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी। अपने गुरु को प्रणाम करें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

वृष

कारोबार में व्यस्तता रहेगी। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है। मेहनत से धन कमा लेंगे। जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े थे, वे निपट सकते हैं। नए एग्रीमेंट या नए संबंध बनने की संभावना है। समय अच्छा है। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा के भी योग हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

मिथुन

आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। कामों में सफलता मिलेगी। प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कर्क

आपको आज कुछ नयी वित्तीय योजनायें पता चलेंगी। अगर एक बार आप सोच समझकर कोई फैसला ले लें तो उसे कार्यान्वित करने में हिचकिचाएं नही। आने वाले दिनों में आपको नौकरी में से छुट्टियां मिल सकती है। छोटे-मोटे मतभेद आपको देखने को मिलेंगे। छुपी हुई खासियत आपकी बाहर आ सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पैसों के मामले में किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचें। किसी को उधार पैसा न दें। पैसों से जुड़ा वादा भी न करें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

सिंह

आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। कारोबारी आज व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह लेकर काम करेंगे, तो फायदा जरूर होगा। ऑफिस में काम आसानी से पूरा हो जायेगा। कुल मिलाकर आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। मंदिर में चंदन का टुकड़ा दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

कन्या

कारोबार बढ़ेगा। अपने से निचले स्तर के कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। आपकी मुलाकात खास लोगों से हो सकती है। आपको नियमित कामकाज से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सकता है। आपकी ज्यादातर परेशानियां खत्म होने के योग हैं। जिस काम को आप अधूरा समझ रहे हैं, वह पूरा हो जाएगा। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है। आपको फायदा भी हो सकता है। दिन थकान भरा रहेगा। आराम करें नहीं तो परेशानी हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

तुला

गलतफहमी और लगातार असहमति पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आज कार्य स्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें और दार्शनिक दृष्टिकोण अपनाकर वास्तविक दुनिया को उसके वास्तविक परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

वृश्चिक

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। वैवाहिक जीवन में सुख शांति का वातावरण बना रह सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा दिन बिताना में सक्षम रहेंगे। पेट दर्द से कुछ लोग बहुत ही ज्यादा परेशान रह सकते हैं। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। दिन भर आपको चुनौतीपूर्ण कार्य मिलेंगे। यदि आपका अपना व्यापार है तो आज यात्रा करनी पड़ सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु

आज आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में विचार करेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता का रस घुलेगा। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। इससे आपको फायदा होगा। आपको पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। गायत्री मंत्र का 24 बार जप करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : मोर नीला

मकर

नए सौदे आज न करें तो ही अच्छा है। पैसा भी रुक सकता है। दिन की शुरुआत ठीक नहीं रहेगी। न चाहते हुए भी पैसा खर्चा हो सकता है। परिवार के लोग आपको किसी कठिन स्थिति में डाल सकते हैं। आज आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें। किसी से शेयर नहीं करें। रिश्तों के क्षेत्रमें भी कुछ कठिन स्थितियां बन सकती हैं। वाद-विवाद में उलझ सकते हैं। कामकाज में सुस्ती का माहौल रहेगा। सिर और पेट दर्द हो सकता है। भोजन में सावधानी रखें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

कुंभ

यात्राएं अधिक हो सकती हैं। आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारिक से सहायता और पुरस्कार प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगें जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। आर्थिक संदर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। अगर किसी को प्रपोज करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श समय नही है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मीन

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। अपनी या अपनों की सेहत की ओर ध्यान तो ज़रूर देना ही होगा, अगर मन में कोई दबाव है तो उसका असर सेहत पर आ सकता है। दोस्तों और बंधुजनों के साथ भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। सामाजिक सभी प्रकार के रिश्ते आपके बन सकते हैं। कार्य बिना रुके आप कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *