जानें आज 15 जून मंगलवार का अपना राशीफल, पंडित नरेश शर्मा, प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य, गाजियाबाद

पंचांग
15 – 06 – 2021(मंगलवार)
सूर्योदय :05.44 am
सूर्यास्त :07.10 pm
सूर्य राशि :वृषभ कल 06:08 am तक, बाद में मिथुन
चन्द्रोदय :09.43 am
चंद्रास्त :11.17 pm
चन्द्र राशि :कर्क कल 09:42 pm तक, बाद में सिंह
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :ज्येष्ठ 5
पूर्णिमांत महीना :ज्येष्ठ 20
पक्ष :शुक्ल 5
तिथि :पंचमी 10.57 pm तक, बाद में षष्ठी
नक्षत्र :आश्लेषा 9.42 pm तक, बाद में मघा
योग :व्याघात 9.00 am तक, बाद में हर्षण
करण :बव 10:49 am तक, बाद में बालव 10:57 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :3.14 pm – 4.35 pm
दिन मंगलवार
आज का राशिफल 15-06-2021

मेष

आउटडोर गतिविधियां काफ़ी थकावटी और तनाव देने वाली साबित होंगी। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृष

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपनी वाणी और बातचीत के अपने कौशल के बूते अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आज आपको नई नौकरी मिल सकती है। आप बहुत समझदारी भरे कुछ काम करेंगे। आपके आज लिए गए निर्णय आपकी उन्नति में सहायक रहेंगे। लेकिन आपको अपने स्वभाव-व्यवहार में थोड़ी विनम्रता रखनी होगी। आज आप किसी भी टिप्पणी पर, जो चाहे जितनी भी मामूली हो, व्यक्तिगत तौर पर बहुत बुरा मान सकते हैं। आपको लगेगा कि आपका निजी अपमान किया गया है। लेकिन इस तरह प्रतिक्रिया करने से बचने की कोशिश करें। किसी मजाक को मजाक के रूप में ही स्वीकार करें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

मिथुन

ऑफिस में कामकाज ज्यादा रहेगा। ऑफिस या फिल्ड में एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है। भय और असुरक्षा की भावनाएं भी आप पर हावी हो सकती है। खुद का ध्यान रखें। लोगों से होने वाली ज्यादातर बातचीत का मतलब समझना आपके लिए कठिन हो सकता है। पैसा कमाने और पैसा बचाने के लिए शॉर्टकट यूज न करें। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है। पुराने रोगों को लेकर लापरवाही भी हो सकती है। सावधान रहें। आप स्वयं भी दूसरों की कहीं बातों की ज्यादा मीन-मेख न करें। नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण हो सकता है। नौकरी मिल भी सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

कर्क

यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास। किसी काम में अति न करें। जरूरी काम पूरे धैर्य से स्वयं ही करें। मन में कुछ उधेड़बुन चलती रहेगी। आज कोई भारी खरीदारी न करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

सिंह

आज एक तरफ आपके साथ हर चीज थोड़ी ज्यादा – थोड़ी एक्स्ट्रा रहेगी, वहीं आपका जरूरत से ज्यादा उत्साह आपका कोई नुकसान करा देगा। आज आपको कुछ अतिरिक्त बोझ उठाने पड़ सकते हैं। यह चीज अतिरिक्त खर्च से संबंधित हो सकती है, अतिरिक्त जिम्मेदारी, अतिरिक्त भागदौड़ की हो सकती है। यह जो भी कुछ होगा, आपको थोड़ी चिंता और परेशानी दे सकता है। मन की कुछ स्थितियां और भावनाएं भी आपको अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में बाधा बनेंगी। आज आप स्वयं भी को स्वयं परेशानी में डाल सकते हैं और दूसरे लोग भी आपके लिए परेशानियां पैदा करने का कोई मौका नहीं चूकेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कन्या

कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। अचानक धन हानि के योग बन सकते हैं। आपको हर काम सावधानी से तो करना चाहिए। पूरा दिन सावधानी से निकाल दें तो आपके लिए अच्छा है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें तो आएंगी साथ ही आपको होने वाले फायदे में भी कमी आने के योग बन रहे हैं। नौकरी या बिजनेस का कोई राज उजागर हो सकता है। आप अपनी वेशभूषा, केशसज्जा आदि पर ध्यान दें। कुछ नया पढ़ें, नया सीखें, और अपने आपको पहले से ज्यादा सबल बनाने पर ध्यान दें। यात्रा हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

तुला

आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। लिहाजा आप सावधान रहें। आज आप किसी तरह के विवाद से दूर ही रहें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

वृश्चिक

आज आप पूरे दिन हर मामले में समझौते का मन बना कर चलें। कोई कदम उठाने से पहले अच्छी तरह विचार जरूर कर लें। आज आपको अपने बेतरतीब प्रयासों के नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। थोड़े कम सक्रिय रहेंगे, तो दिन भर की घटनाओं से संतुष्ट होंगे। आज आपको ठीक से विश्राम करने का और उसके बाद अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। अगर आप अपने नियमित दायरे से बाहर कहीं घूमने जाते हैं, तो आपको बहुत शांति मिलेगी। लंबे समय से चली आ रही कुछ समस्याओं का आपके पास हालांकि अभी भी कोई उत्तर नहीं है, लेकिन आज आप अपने आपको उनकी चिंता से मुक्त रखें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

धनु

कामकाज ज्यादा होने से नौकरीपेशा लोग परेशान हो सकते हैं। बिना सोचे समझे कोई कुछ कहे, उस पर भरोसा न करें। चंद्रमा आपसे दिन भर तैशपूर्ण काम करवा सकता है। ऐसे में आपने सावधानी न रखी तो आपको थोड़ा नुकसान भी हो सकता है। नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं। मनचाहे काम पूरे होने में समय लगेगा। किसी काम के लिए अपनी ओर से पहल करने में संकोच न करें। आप महसूस करेंगे कि आज कई लोग आप के दिए हुए किसी वादे पर निर्भर हैं। परिवार की कोई समस्या आज सुलझ जाएगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मकर

मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। आज आपको अहसास हो जाएगा कि ये समस्याएं की बहुत बड़ी या गंभीर नहीं हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

कुंभ

आपके लिए ग्रहों की ऊर्जाएं बहुत शक्तिशाली, सकारात्मक और संतुलित हैं। आज आपको अपनी दिनचर्या में, अपने पहले से तैयार कार्यक्रमों में कुछ परिवर्तन करना पड़ सकता है। मन में कुछ बेचैनी रहेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। आज आप घर-परिवार के कई कामों में व्यस्त रहेंगे। अगर परिवार में कोई समस्या है, तो उसे सुलझाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। महत्वपूर्ण विषयों पर परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत जरूर कर लें। आज आपको अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा। द्विअर्थी शब्दों का प्रयोग न करें। वरना गलत अर्थ तेजी से निकाला जा सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

मीन

कार्यक्षेत्र और बिजनेस में फायदा हो सकता है। आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे, तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा। नए रूप में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। पैसों का कोई बड़ा सौदा भी आज निपट सकता है। वाणी के प्रयोग से आपके काम पूरे हो जाएंगे। धन लाभ भी होने के योग बन रहे हैं। आप पर और आपकी बातों पर आज लोगों का ध्यान रहेगा। जिन कामों को लेकर आप परेशान रहेंगे वो अचानक किसी की मदद से भी पूरे हो सकते हैं। मीठा बोलने से आपके संबंध सुधर जाएंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *