पंचांग
18 – 05 – 2021मंगलवार
सूर्योदय :05.48 am
सूर्यास्त :06.58 pm
सूर्य राशि :वृषभ
चन्द्रोदय :10.51 am
चंद्रास्त :12.36 am
चन्द्र राशि :कर्क
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :बैशाख 7
पूर्णिमांत महीना :बैशाख 21
पक्ष :शुक्ल 6
तिथि :षष्ठी 12.33 pm तक, बाद में सप्तमी
नक्षत्र :पुष्य 2.55 pm तक, बाद में आश्लेषा
योग :गण्ड 2.49 am तक, बाद में वृद्धि
करण :तैतिल 12:33 pm तक, बाद में गर वणिज
राहु काल :3.14 pm – 4.35 pm

मेष

वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लें। जीवनसाथी से सलाह लेंगे तो फायदा हो सकता है। पैसे कमाने की योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में कोई बहुत अच्छा ऑफर भी मिल सकता है। कुछ दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। जिनके साथ आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है। आपकी राय से लोगों को फायदा हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

वृष

आज आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में विचार करेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता का रस घुलेगा। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। इससे आपको फायदा होगा। आपको पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मिथुन

आज कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार जरूर कर लें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने दोस्तों और पड़ोसियों की जरूरतों की सराहना करेंगे और उनकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। आकस्मिक धन मिलेगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। आज आपके पारिवारिक और शारीरिक स्वास्थ्य में कुछ बेहतर स्थिति पैदा होगी। शब्दों से परे देखें और नए दृष्टिकोणों को सीखने का आनंद लें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कर्क

आप अपने अधीनस्थ अथवा सहभागी की सहायता से संवेदनशील मुद्दों को हल कर सकते हैं। व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे और इसलिए आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगें। प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाएं नहीं। अविवाहित युवक और युवतियों को जल्द ही जीवनसाथी मिलने की उम्मीद है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकतें हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

सिंह

आज आप अपना काम पूरा करने के लिए हर तरीका अपना सकते हैं। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है। कोई नई नौकरी भी आपको मिल सकती है। ज्यादातर लोग आपके लिए पॉजिटिव हो सकते हैं। परिवार में छोटे लोगों सेमदद मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। पदोन्नति के साथ सम्मान मिल सकता है। संतान के मामले में टेंशन खत्म हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कन्या

आज किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे। अपने कॉन्फिडेंस के दम पर आप लगभग हर काम में सफल होंगे। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा। आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगी। धैर्य पूर्वक की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। दूसरे आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपके सभी काम में सफल होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

तुला

आज शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। सम्बन्धों के प्रति त्याग से ही मधुरता आयेगी। आपके पास अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यों को विकसित करने और लागू करने के लिए बहुत समय होगा। अंत में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है। किसी काम को किस्मत के भरोसे न छोड़ें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

वृश्चिक

व्यावसायिक सदंर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यापार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बना सकते हैं। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाना होगा। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। स्वास्थ्य के सदंर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

धनु

ज्यादातर समस्याएं निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। कोई बड़ा निवेश किया हुआ है, तो आपको उससे फायदा हो सकता है। पैसा निवेश करने के मामले में लोगों से मिलें, बात करें और कोई अवसर न जाने दें। दिन तेजी से निकल सकता है। कुछ नए और दिलचस्प लोगों सेमुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आज आप जॉब या बिजनेस में कुछ बदलाव करने का मन बना सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मकर

आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। कारोबारी आज व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह लेकर काम करेंगे, तो फायदा जरूर होगा। ऑफिस में काम आसानी से पूरा हो जायेगा। कुल मिलाकर आपका दिन मिला-जुला रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गहरा हरा

कुंभ

आज मित्रों से मुलाकात व उन पर खर्च होगा। पर्यटन स्थल की सैर होगी। परिवार का सहयोग कम होने से आप परेशान महसूस करेंगे। आपका खर्च व्यर्थ होगा। विवाहोत्सुकों को पार्टनर मिलने के योग हैं। आज कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। सामाजिक मेलजोल बढ़ेंगे। स्वास्थ्य हेतु अपने खान-पान पर ध्यान दें। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी। निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति बनी रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

मीन

आज भाग्य आपके पक्ष में है। आप जटिल समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आप एक नए उद्यम में प्रवेश करेंगे। विदेशी कनेक्शनों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। एक नया जुड़ाव या साझेदारी भी आज संभव है। आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आप अपने घर का नवीनीकरण कर सकते हैं या एक नया वाहन खरीद सकते हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों और प्रतियोगियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला
[18/05, 05:31] Naresh Sharma: जो व्यक्ति दान, यज्ञ, देव -स्तुति, मांगलिक कर्म, प्रायश्चित तथा अन्य सांसरिक कार्यों को यथाशक्ति नियमपूर्वक करता है, देवी-देवता स्वयं उसकी उन्नति का मार्ग प्रशस्त करते हैं । राम राम जी ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *