जानें आज 18 जून शुक्रवार का अपना राशीफल, पंडित नरेश शर्मा, प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य,Key Line Times





























पंचांग
18 – 06 – 2021(शुक्रवार)
सूर्योदय :05.45 am
सूर्यास्त :07.10 pm
सूर्य राशि :मिथुन
चन्द्रोदय :12.35 pm
चंद्रास्त :01.11 am
चन्द्र राशि :कन्या
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :ज्येष्ठ 8
पूर्णिमांत महीना :ज्येष्ठ 23
पक्ष :शुक्ल 8
तिथि :अष्टमी 8.39 pm तक, बाद में नवमी
नक्षत्र :उत्तर फाल्गुनी 9.37 pm तक, बाद में हस्त
योग :सिद्धि 2.46 am तक, बाद में व्यातीपात
करण :विष्टि 9:24 am तक, बाद में बव 8:39 pm तक, बाद में बालव
राहु काल :11.14 am – 12.34 pm
दिन शुक्रवार
आज का राशिफल 18-06-2021

मेष

आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं, अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पायेंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है, तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगें। बच्चे परीक्षा में सफल होंगें, जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

वृष

आज आपको अधिकारों के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। घरेलू समस्या से छुटकारा मिलेगा। यह व्यवसाय के मोर्चे पर एक धीमा दिन होगा और यह आपको परेशान करेगा। आप काम के मोर्चे पर पिछली गलतफहमी को साफ कर देंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी। वित्तीय प्रबंधन को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके परिवार के सदस्य किसी महत्वपूर्ण चीज़ पर आपकी सहायता कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

मिथुन

आज का दिन शानदार रहने वाला है। किसी बात को लेकर आपके मन में उत्सुकता बनी रहेगी। कुछ लोग आपको खुद से जोड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आज आप जो कहेंगे लोग उसे पूरी गंभीरता से सुनेंगे। इस राशि के जो छात्र इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं , उन्हें सफलता मिलनी तय है। इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी डीलर हैं उन्हें लाभ ही लाभ मिलने वाला है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।खुद पर भरोसा रखें स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, मनोकामनाएं जरूर पूरी होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : चन्दन रंग

कर्क

आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एव बल प्रदान करेगा। जिसके फलस्वरूप आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे। आप अपने साथियों को फायदा पहुंचाने और उनके प्रभावित करने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएंगे। आय के नए स्रोत विकसित हो सकतें हैं। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है और आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहों में भी शामिल होंगे। यात्रा फलदायी साबित होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

सिंह

आपको साझेदारी से फायदा होगा। आपका कोई प्रियजन आपके लिए कोई खुशखबरी ले कर आएगा और आपको उस पर गर्व होगा। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। आप के आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। कारोबार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। रिश्ते में मजबूती आएगी। आप दोनों कहीं घूमने जा सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

कन्या

आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको कुछ नई चीजों को सीखने की जरूरत है। जिस काम को आप नजरअंदाज करते आ रहे थे आज उससे आपको उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा।ऑफिस में आप थोड़े व्यावहारिक रहने की कोशिश करें, लोगों पर साकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है। आज आपको काफी धन लाभ का योग है। स्वास्थ्य आज बहुत ही बढ़िया रहेगा। माँ लक्ष्मी को लाल फूल चढ़ाएं, रुका हुआ काम पूरा हो जाए।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

तुला

व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहें हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगीं। आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है, लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। आपके प्रेम सम्बन्ध का आपके जीवनसाथी को पता चल सकता है। ऐसे में आपको अपमान एव जीवनसाथी के क्रोध का भाजन बनना पड़ सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के पारिवारिक जीवन में शांत वातावरण देखने को मिलेगा। कुछ बातों के प्रति आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। सोच समझकर हर फैसला लेने के बारे में आप सोच सकते हैं। किसी से बातचीत का तरीका आपके लिए थोड़ा परेशानी बन सकता है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा। अधिक काम के चलते आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी।आप परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय का आनंद लेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

धनु

आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपको भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। जिसमें किसी करीबी का सहयोग प्राप्त होगा। आज पारीवारिक क्लेष के कारण आप थोड़ा डिस्टर्ब रहेंगे। आपकी दखलअंदाजी से चल रहा मन मुटाव कम खत्म हो जायेगा। इस राशि के जो सोना चांदी के व्यापार से जुडे़ हैं आज उन्हें काफी धन लाभ होने वाला है। पेट दर्द की समस्या से आज आपको थोड़ी तकलीफ हो सकती है। बेहतर होगा आज आज तली चीजों को एवॉएड करें। गाय को हरी घास खिलाएं, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

मकर

किस्मत आपका साथ देगी और महत्वाकांक्षी परियोजनाएं गतिशील हो सकती हैं। नए क्षेत्र में उद्यम करते समय अथवा नए सहयोगियों के साथ बातचीत करते हुए अपने शब्दों एवं विचारों का चयन खूब सोच—समझ कर कीजिए। आप सामूहिक चर्चाओं, बैठकों, सम्मेलनों में भाग लेंगीं और आसानी से अपने विचार बिंदु को व्यक्त कर पाएंगे। पारिवारिक परिवेश में काफी समय से लंबित कार्य आज पूरे किए जा सकते हैं। परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

कुंभ

आज आपसी लोगो की वजह से खर्च ज्यादा बढ़ेंगे। स्त्री के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। प्रिय जनों से अच्छे रिश्ते रख सकते हैं। जिम्मेदारियों को समझने की कोशिश करनी चाहिए। यात्रा के बारे में सोच सकते हैं। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिल सकता है। किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए मेहनत करते रहें, सफलता जरूर हासिल होगी।माता–पिता से कुछ मतभेद हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

मीन
18-06-2021

आज आपको कामकाज के बारे में गंभीरता से विचार करने की जरुरत है। दूसरों की सलाह पर ध्यान दें। शेयर मार्केट में पैसा लगाना फायदेमंद होगा। नए लोगों से हुई मुलाकात आपके लिये फायदेमंद रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको आज आपको को बड़ी सफलता प्राप्त होगी। किसी ज़रूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। शारीरिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। ब्राह्मण को खीर खिलाएं,

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *