जानें आज 20 जून रविवार का अपना राशीफल, पंडित नरेश शर्मा, प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य, गाजियाबाद, Key Line Times

पंचांग
20 – 06 – 2021(रविवार)
सूर्योदय :05.45 am
सूर्यास्त :07.11 pm
सूर्य राशि :मिथुन
चन्द्रोदय :02.35 pm
चंद्रास्त :02.27 am
चन्द्र राशि :कन्या कल 07:42 am तक, बाद में तुला
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :ज्येष्ठ 10
पूर्णिमांत महीना :ज्येष्ठ 25
पक्ष :शुक्ल 10
तिथि :दशमी 4.21 pm तक, बाद में एकादशी
नक्षत्र :चित्रा 6.49 pm तक, बाद में स्वाति
योग :परिघ 8.59 pm तक, बाद में शिव
करण :गर 4:21 pm तक, बाद में वणिज
राहु काल :4.33 pm – 5.54 pm
दिन रविवार
आज का राशिफल 20-06-2021

मेष

शुभ सन्दर्भ में आज का दिन आपको दूसरों के साथ व्यावसायिक व्यवहार के सन्दर्भ में भाग्यशाली बना देगा। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। किन्तु विपरीत सन्दर्भ में अनैतिक सम्बन्ध आपके पारिवारिक जीवन को नष्ट-भ्रष्ट कर सकते हैं। प्रेमियों के लिए समय शुभ नहीं है। स्वास्थ्य के संबंध में आप सर्दी, खांसी अथवा आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

वृष

आज का दिन नई सौगात लेकर आया है। आज आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनाएं आएंगी। अगर आप बेरोज़गार है तो आज आपको रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होगें। इस राशि के विवाहित अधिक से अधिक समय जीवनसाथी को दें। रिश्तों में मधुरता बढे़गी। आर्थिक पक्ष बेहद मज़बूत रहेगा। इस राशि के जो छात्र आज किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं, अपने से साथ लौंग के पांच दाने लेकर जाएं ।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

मिथुन

रोजमर्रा का कामकाज निपटाने के लिए एक्स्ट्रा कोशिश करें। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। पॉजिटिव रहने की कोशिश करें।पार्टनर से मन की बात कह सकते हैं। बहते पानी में नारियल प्रवाहित करें मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

कर्क

आज आप को अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग हैं। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। नौकरी करने वालो के लिए उन्नति के अवसर हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन सामंजस्य में कमी होगी। आपको किसी से ज्यादा उम्मीद लगाने से बचना चाहिए। बंदर को केला खिलाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी। परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

सिंह

आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आज आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें। वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कन्या

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है। जिसके पूरा होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। रुका हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा। कुछ नए मौके, साथ ही नए विचार सामने आएंगे जिसका खुले मन से स्वीकार करें। आज आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। इस राशि के जो लोग वैज्ञानिक हैं उन्हें कोई बड़ी सफलता मिलेगी। लवमेट आज किसी अच्छी जगह घूमने के लिए जाएंगे। तुलसी के पौधे के पास घी के दीपक जलाएं, घर में खुशियां बरसेंगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

तुला

तुला राशि के लोग अपने हालातों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। काम में भी मन लगेगा। आपको संयम में रहना होगा। छात्र आज घर से बाहर निकलते समय दही खाएं, सफलता जरूर हासिल होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृश्चिक

आज आप जीवन में आने वाली हर परेशानियों को आप आराम से हल कर लेंगे। हर दृष्टिकोण से अच्छा समय है। आशातीत सफलता मिल सकती है। किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रहेगा। फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

धनु

आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप बहुत दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे। यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचें रहें, तो आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको सूजन, सिरदर्द और आंखों की शिकायत होने की संभावना है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : चन्दन रंग

मकर

आज किस्मत का साथ मिलेगा। छोटे-मोटे धनलाभ मिलते रहेंगे। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। इस राशि के जो लोग टीचर हैं आज उनका ट्रांसफर किसी ऐसी जगह हो सकता है। जहां से आपका कन्वेंस काफी अच्छा रहेगा। जो लोग विवाहित हैं आज उनका किसी बात पर जीवनसाथी से मन-मुटाव हो सकता है। बेहतर होगा की आज छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें। इस राशि की महिलाएं किसी पार्टी में जा रही हैं तो अपनी ज्वैलरी के प्रति सतर्क रहें। पुराने कामों का निपटारा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

कुंभ

रोजमर्रा और पार्टनरशिप के काम समय से पूरे हो सकते हैं। दोस्तों और भाइयों की मदद मिलने के योग बन रहे हैं। किसी तरह का कन्फ्यूजन खत्म हो सकता है। आज पैसों और अन्य मामलों में फायदे वाला दिन है। आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। मानसिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे। रोजमर्रा के कामकाज में बदलाव की कोशिश हो सकती है। अपने कामकाज में सुधार करने का दिन है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मीन

आज भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे। सहयोगी नाराज हो सकते हैं। व्यय पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आप किसी नये काम की शुरूआत कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *