जानें आज 23 जून बुधवार 2021 का अपना राशीफल.. प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य, पंडित नरेश शर्मा, गाजियाबाद, Key Line Times

दिन बुधवार
आज का राशिफल 23-06-2021

मेष

आज का दिन बहुत ही शुभ है। आज आपका पारिवारिक जीवन सुख और शांति से भरा रहेगा जिसका आप पूरा आनंद उठाएंगे। आज अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही इस्तेमाल करें। आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगा। दोस्तों का आज आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आज दूसरों को खुशियां देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। बेहतर कामकाज के चलते आज आपको खूब सारी तारीफ मिलने वाली है। इस राशि की महिलाएं अगर किसी पार्टी में जा रही हैं

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

वृष

यद्यपि आपकी माँ की स्वास्थ्य-स्थिति आपको चिंतित रखेगी और आपके बच्चे भी सेहत अच्छी नहीं हो सकती है लेकिन आज का दिन आपकी भौतिक समृद्धि के लिए बहुत ही शुभ है। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष में आपके साथ में रह सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपको खुश करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

मिथुन

आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपको पहले मिले लक्ष्यों को पूरा करने में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के जो लोग पैकेज एण्ड मूवर्स से जुड़े हैं आज उन्हें आज कार्यक्षेत्र बढ़ाने के सुअवसर मिलेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मज़बूत रहेगा। अगर आपमे कहीं घूमने का प्लान बनाया हुआ है तो आज मौसम अनुकूल है। दफ्तर में सभी के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करें। सैलरी बढ़ने का योग बन रहा है। आज आपको कुछ सार्थक चीज़ें नज़र आएंगी। आप अपनी नौकरी में ट्रांस्फर का मन बना रहे हैं तो आज का दिन शुभ है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कर्क

आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों को भी रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार हो सकता है। किन्तु स्थिति माता-पिता के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बहुत अच्छी नहीं है। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

सिंह

आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है। आप अपना कुछ नया शुरु कर सकते हैं, पेंडिंग में रखा हुआ कोई काम पूरा कर सकते हैं या फिर कोई ऐसा काम जिसे आप कई दिनों से टाल रहे थे। उसे आज कम्पलीट कर लेंगे। आज की शाम परिवारवालों के नाम रहेगी। किसी अच्छी जगह पर घूमने के लिए आज सकते हैं। इस राशि के जो लोग बेकरी का काम कर रहे हैं आज उन्हें अचानक अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है। दुकान के नॉर्थ ईस्ट में मनीप्लॉन्ट का पौधा रखें फायदा जरूर होगा। आज जीवनसाथी को कोई अच्छा गिफ्ट दें, प्यार बढ़ेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कन्या

आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है। आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं, जो आपकी जेब पर भरी पड़ सकतें है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

तुला

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज किसी नई नौकरी की पेशकश आपके रास्ते में आने की संभावना बन रही है। प्राइवेट काम करने वाले लोगों को आज विशेष रूप से अच्छे अवसर प्राप्त मिलेंगे। अगर आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे है तो आज का दिन सही है। आज किसी से बात करते समय सोच-समझकर बात करें। सुबह से कामकाज में मन लगा रहेगा। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। आपका ध्यान अगर पैसों से जुड़े किसी काम में रहेगा तो आने वाले एक-दो दिन तक आपके लिए खास हो सकता है। गाय को रोटी खिलाएं, सब काम बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

वृश्चिक

आपके नाम और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आपको प्रभावशाली व्यक्तियों से प्रचुर लाभ प्राप्त हो सकता है। आप में से कुछ पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और सामाजिक दायरे में आपकी लोकप्रियता एक सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंच सकती है। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं। जो आपकी जीवन शैली को बेहतर बनाएंगे और आपकी छवि को बेहतर बनाएंगे। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। आपको कुछ शारीरिक समस्या हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

धनु

आज आपका रूझान अध्यात्म की तरफ अधिक रहेगा। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी। पुरानी चीज़ों में सुधार या बदलाव के योग बन रहे हैं। राशि के जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रबल यात्राओं के योग बन रहे हैं। धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज आप खुद पर कंट्रोल करें तो ही अच्छा है। अपने आसपास के समझदार लोगों से पहले सलाह लें फिर काम को करने की कोशिश करें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मकर

आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे। आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कुंभ

आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। आपकी सोच और प्लानिंग साफ रहेगी। अपनी बातचीत और तर्कों से किसी को भी सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए लगातार कोशिश करते रहें। आज आपको कुछ अलग तरह का अनुभव देखने को मिल सकता है। आज अपने लक्ष्य के बेहद करीब रहेंगे। थोड़ी सी मेहनत करने से आप उसे हासिल भी कर सकते हैं। आज बच्चों पर नज़र रखें। ऑफिस में आज वर्कलोड बढ़ सकता है। थकान सम्भावना बढ़ेगी। परिवार में किसी सदस्य की बात आपको दुखी कर सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मीन

छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा। आप कुछ नए संप्रेषण खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल स्टेट सौदे भी कर सकते हैं। किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पाएंगे। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। अगर आप सावधान नही हैं,

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *