जाने आज 28 जून सोमवार का अपना राशीफल.. प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य, पंडित नरेश शर्मा, गाजियाबाद, Key Line Times

पंचांग
28 – 06 – 2021(सोमवार)
सूर्योदय :05.47 am
सूर्यास्त :07.12 pm
सूर्य राशि :मिथुन
चन्द्रोदय :10.42 pm
चंद्रास्त :10.10 am
चन्द्र राशि :मकर कल 12:59 pm तक, बाद में कुंभ
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :ज्येष्ठ 18
पूर्णिमांत महीना :आषाढ़ 4
पक्ष :कृष्ण 4
तिथि :चतुर्थी 2.16 pm तक, बाद में पंचमी
नक्षत्र :श्रवण 1.21 am तक, बाद में धनिष्ठा
योग :विष्कुम्भ 2.04 pm तक, बाद में प्रीति
करण :बालव 2:16 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :8.31 am – 9.52 am
दिन सोमवार
आज का राशिफल 28-06-2021

मेष

आज आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। व्यावसायिक सन्दर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी; संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है, तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे और उत्सव हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

वृष

आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। व्यापार में धीमी गति से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपके कुछ काम आज अटक सकते हैं, लेकिन जीवनसाथी की मदद से सब कुछ ठीक भी हो सकता है। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की ज़रूरत है। आप अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आपको शाम के समय किसी समारोह में जाने का मौका मिल सकता है। आपको वहां पर अपने कुछ पुराने दोस्त भी मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा मन्दिर में एकाक्षी नारियल अर्पित करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

मिथुन

आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। किसी खास काम में नई शुरुआत का समय है। आप में उत्साह हो सकता है। आपको धीरे-धीरे सफलता मिलेगी। कुछ पुरानी योजनाओं पर काम नहींहुआ था, उन पर काम शुरू करने की कोशिश करें। अपने काम पर ध्यान दें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कर्क

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है। व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय जिसमें आर्थिक जोखिम शामिल हो, उसके लिए समय उपयुक्त नहीं है। प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है। पारिवारिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा। किन्तु कोई भी निर्णय आवेश में ना लें। कर्ज़ देना इस समय परेशानी पैदा करने वाला होगा, अतः बचें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

सिंह

आज आपके कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी। आप कुछ नया सोचने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। मित्रों से आपके संबंध बेहतर रहेंगे। आपको उनसे अपने काम में मदद मिल सकती है। जो लोग मैनेजर पॉस्ट पर हैं, आज उन्हें अपने काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ किसी विषय को लेकर आपका विवाद हो सकता है। आपको उनकी बात मान लेनी चाहिए। धैर्य रखने से चीज़ें जल्द ही बेहतर होगी। ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

कन्या

आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं। आप जिससे भी बात करेंगे, उसे अपनी राय से सहमत कर सकते हैं। परिवार के किसी खास मामले पर आप अपनी राय निर्णायक ढंग से रखें। आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोचबदल सकती है। विवाह प्रस्ताव भी आज आपको मिल सकते हैं। बिजनेस में भी बदलाव का मन बन सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

तुला

आज का दिन उपलब्धियों भरा होगा। आप अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम रूप देने में सक्षम होंगे। रुके हुए कामों में भी प्रगति होगी और परिणाम संतोषजनक रहेंगे। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और उनकी छवि भी बढ़ेगी। आज यात्रा संभव है, जो लाभकारी रहेगी और आय के नए रास्ते भी खोलेगी। एक परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकतें हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

वृश्चिक

आज आप किसी काम को पूरा करने के लिए कुछ नया तरीका निकाल सकते हैं, इससे आपका काम जल्दी पूरा हो जाएगा। इस राशि के कारोबारियों को अचानक से किसी दूसरी कम्पनी के साथ जुड़ने का मौका मिल सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही आपके परिवार में भी प्रसन्नता बनी रहेगी। अगर आपने हाल ही में किसी नई परियोजना पर काम शुरु किया है, तो आपको बहुत जल्द ही अच्छे रिजल्ट्स देखने को मिलेंगे। गाय को हरी घास खिलाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

धनु

किसी खास काम में दोस्‍तों की मदद मिल सकती है। महत्वपूर्ण मामलों पर लोगों से बातचीत का मौका आपको मिल सकता है। आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। दिनचर्या में कुछ बदलाव भी आपको करने पड़ सकते हैं। दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। किसी तरहका दबाव या काम का बोझ कम हो सकता है। पार्टनर से संबंध सुधर सकते हैं। पार्टनर आपको पूरा समय देगा। आप अच्छा बोलकर अपने काम पूरे करवा लेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

मकर

गलतफहमी और लगातार असहमति परिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आज कार्य स्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें और दार्शनिक दृष्टिकोण अपनाकर वास्तविक दुनिया को उसके वास्तविक परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। दूसरों के लिए स्थायी गारंटी देने से बचें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कुंभ

आज दूसरों के साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम हासिल होगा। आज किसी कलात्मक चीज़ के प्रति आपका अधिक झुकाव हो सकता है। पूजा-पाठ में भी आपका मन लगा रहेगा। ऑफिस में आपको कुछ नया करने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में प्यार बना रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स का पढ़ाई में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर बहुत-सी चीज़ें आज आपके फेवर में रहेगी। मन्दिर में फल और सब्जियों का दान करें, आप सभी काम में सफल होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

मीन

ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। फायदा मिल सकता है। दोस्तों के साथ कोई कार्यक्रम भी बन सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार करने की कोशिश करें। कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं। बिजनेस के नए मौके आपको मिलेंगे। कुछ मामलों में अनुभवी लोगों से सलाहलेकर ही फैसला करें। आपके दिमाग में जो सवाल चल रहे हैं, उनके जवाब अपने आप मिल सकते हैं। धैर्य रखें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *