जानें आज 14 जौलाई बुधवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा जी द्वारा,Key Line Times के माध्यम से… आर.के.जैन,एडिटर इन चीफ

पंचांग
14 – 07 – 2021(बुधवार)
सूर्योदय :05.53 am
सूर्यास्त :07.11 pm
सूर्य राशि :मिथुन
चन्द्रोदय :09.33 am
चंद्रास्त :10.35 pm
चन्द्र राशि :सिंह
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :आषाढ़ 4
पूर्णिमांत महीना :आषाढ़ 20
पक्ष :शुक्ल 4
तिथि :चतुर्थी 8.02 am तक, बाद में पंचमी
नक्षत्र :मघा 3.41 am तक, बाद में पूर्व फाल्गुनी
योग :व्यातीपात 1.26 pm तक, बाद में वरीयान
करण :विष्टि 8:02 am तक, बाद में बव 7:42 pm तक, बाद में बालव
राहु काल :12.33 pm – 1.54 pm

मेष

आज आपको किसी खास काम में सफलता मिल सकती है। किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर पर जा सकते हैं। वहां जाकर आपको अच्छा लगेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर होंगे। शाम तक घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट जा सकते हैं। आप दूसरों से अपनी पर्सनल बातें शेयर कर सकते हैं। माता-पिता के प्रति कर्तव्यों को आप अच्छी तरह पूरा कर सकते हैं। किसी खास काम के सिलसिले से यात्रा करनी पड़ सकती है। गणेश जी को फूल अर्पित करें,

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

वृष

नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा, किन्तु परिणाम जो भी हो, सकारात्मक होंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा होगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ भी झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगे और आप नए दोस्त भी बनाएंगे। खराब खान पान के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

मिथुन

सितारों की स्थिति आपके लिए खास हो सकती है। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। लव पार्टनर की मदद से धन लाभ के योग हैं। आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है। सामाजिक और सामूहिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है। ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी। सेहत में सुधार होने के योग हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कर्क

आप की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कारोबार-नौकरी में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं। युवा वर्ग को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा। माता पिता के आशीर्वाद से सफलता की नई बुलंदियों को प्राप्त करंगे। व्यावहारिक अवसर पर बाहर जाएंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

सिंह

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता के सहयोग से आपके काम पूरे हो सकते हैं। घर पर अचानक कोई मित्र आ सकता है। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। घर में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी हो सकती है। आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए। किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है। आपको सोच-समझकर ही अपनी बात को किसी के सामने रखना चाहिए। पैतृक संपत्ति से आपको मुनाफा हो सकता है। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

कन्या

छात्रों के लिए दिन शुभ रहेगा। छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। आप में से कुछ लोग वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

तुला

कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है। आज आपको विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

वृश्चिक

आज कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। धर्मकर्म में रुचि बढ़ेगी। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। आज आप व्यावहारिकता भी रखें। अपने मन की बात पर पूरा भरोसा करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

धनु

आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी। कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आपके काम को सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। आपको व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आप अपने जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। ये बदलाव फायदेमंद रहेगी। कपड़ा व्यापार से संबंधित लोगों को लाभ होगा। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएँ, आपके सभी काम बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

मकर

आज आपके लिए समय कठोर हो सकता हैं और आप कुछ काम पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं। व्यावसायियों को कुछ श्रम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। इसके कारण आप बचत अथवा निवेश नहीं कर पाएंगे। मित्र और शुभचिंतक अपना सहयोग देंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कुंभ

करियर के लिए कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है। ऑफिस में साथ वाले लोगों से मदद मिल सकती है। कुछ अच्छे और बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है। ऑफिस और बिजनेस में अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। धन लाभ हो सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में भी समय अच्छा कहा जा सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

मीन

आज धन का आगमन तो होगा लेकिन व्यय भी उसी अनुपात में होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। कला, संगीत, भाषा, लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को करियर संबंधित अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। घरेलू उपचार किसी बीमारी से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *