जानें आज 17 जौलाई शनिवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा द्वारा,Key Line Times के माध्यम से

आज का पंचांग 17 – 07 – 2021(शनिवार)
सूर्योदय :05.54 am
सूर्यास्त :07.11 pm
सूर्य राशि :कर्क
चन्द्रोदय :12.26 pm
चंद्रास्त :12.52 am
चन्द्र राशि :कन्या कल 02:07 pm तक, बाद में तुला
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :आषाढ़ 7
पूर्णिमांत महीना :आषाढ़ 23
पक्ष :शुक्ल 8
तिथि :सप्तमी 4.34 am तक, बाद में अष्टमी
नक्षत्र :हस्त 2.37 am तक, बाद में चित्रा
योग :शिव 7.23 am तक, बाद में सिद्ध
करण :विष्टि 3:40 pm तक, बाद में बव
राहु काल :9.53 am – 11.14 am
दिन शनिवार
आज का राशिफल 17-07-2021

मेष

आज आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। वाणी पर संयम रखना आवश्यक है। पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज अच्छा दिन अच्छा है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

वृष

व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यवसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है, तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मिथुन

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। सभी काम में आपको सफलता हासिल होने के योग हैं। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आपके किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते हैं। वहां पर आपकी किसी बचपन के मित्र से मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी आपकी ईमानदारी से प्रभावित हो सकते हैं।इस राशि के छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक हो सकती है। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कर्क

आज आप दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। काफी समय से विलंबित कार्य पूर्ण होंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। शत्रु परास्त होंगे। विवाद को बढ़ावा न दें। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। संतानों के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। निवेश करते समय सावधानी रखें। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

सिंह

आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं, तो सकारात्मक विकास संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहन भी कर सकते हैं। नौकरी के सन्दर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। शुभचिंतक सहयोगी रहेंगें और परिवार में उत्सव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कन्या

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। रास्ते में किसी करीबी दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है। दोस्त से मिलकर आप पूरा दिन खुश होंगे। ऑफिस में काम करते समय बचपन की कोई याद ताजा हो सकती है। काम को लेकर आपका कॉन्फिडेन्स भी बहुत शानदार रहेगा। बॉस आपसे खुश होंगे। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। बिजनेसमैन को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है। अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, आपको धन लाभ होगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

तुला

आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। खुला व्यवहार लोगों को अखरेगा। खर्च की चिंता से मन अशांत रह सकता हैं। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। संचित धन में वृद्धि होगी। ऑफिस में किसी से विवाद न हों, इसका ध्यान रखें। साथ काम करने वाले कुछ लोगों की मदद भी आपको मिल सकती है। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

वृश्चिक

व्यावसायिक उद्यम लाभ ला सकते हैं। व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। नवीन सौदे लाभदायक रहेंगें और मददगार लोग आपको किसी भी मुश्किल पेंच को दूर करने में मदद करेंगे। मातृ संबंध मौद्रिक लाभों के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं। छात्रों को अपने एकाग्रता के स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाह योग्य जातकों का विवाह संबंध निश्चित हो सकता है। आप में से कुछ पीठ एव घुटनों के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

धनु

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। रूके हुए कामों में आपको किसी मित्र की मदद मिल सकती है। साथ ही दोस्त से कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें पूरा करने में आप पूरी तरह से सफल होंगे। आप अपने करियर में सफलता के बेहद करीब होंगे। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से आपको पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपके दिमाग में कुछ नए विचार आयेंगे, जिससे आप अपेन कार्यों को और अच्छे से पूरा कर पायेंगे। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

मकर

आज धन के व्यय को लेकर चिंतित रहेंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। ध्यान से वाहन चलाएँ, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी। शारीरिक रूप से आज खुद को आप बेहतर महसूस करेंगे। दोपहर बाद अच्छी खबर मिलने के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। अपना पक्ष रखने से पहले औरों की बाते भी जरूर सुने। मधुमेह से परेशांनी होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कुंभ

आज आपके लिए अपने जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा, किन्तु आपने पहले से जो भी जोखिम उठाए हैं, उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी से कार्यें अन्यथा आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। आपके भाई-बहनों के साथ आपकी हल्की नोंक-झोंक हो सकती है, किन्तु वे अपनी ज़िम्मेदारियों का वहन करने से पीछे नहीं हटेंगें। जब तक आप अपने और अपने भाई-बहनों के बीच क्षुद्र मुद्दों को खत्म नहीं करेंगें, आप चुप नहीं बैठेंगे। आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

मीन

आज आप अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगायेंगे। आपको जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। बच्चों को दोस्तों के साथ बेहतरीन समय बीताने का मौका मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर आप माता-पिता से सलाह ले सकते हैं। उनकी सलाह आपके बहुत काम आयेगी। श्री गणेशाय नम: मंत्र का 21 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *