जानें आज 21 जौलाई बुधवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा जी द्वारा,Key Line Times के माध्यम से…

पंचांग
21 – 07 – 2021(बुधवार)
सूर्योदय :05.56 am
सूर्यास्त :07.09 pm
सूर्य राशि :कर्क
चन्द्रोदय :04.44 pm
चंद्रास्त :03.39 am
चन्द्र राशि :वृश्चिक कल 06:30 pm तक, बाद में धनु
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :आषाढ़ 11
पूर्णिमांत महीना :आषाढ़ 27
पक्ष :शुक्ल 12
तिथि :द्वादशी 4.26 pm तक, बाद में त्रयोदशी
नक्षत्र :ज्येष्ठा 6.30 pm तक, बाद में मूल
योग :ब्रह्म 4.11 pm तक, बाद में इन्द्र
करण :बालव 4:26 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :12.33 pm – 1.54 pm
दिन बुधवार
आज काराशिफल 21-07-2021

मेष

आज घर, जमीन-जायदाद से संबंधित कुछ बहुत अच्छे और नए अवसर आपको मिल सकते हैं। ऑफिस के कुछ अधूरे मामले निपटाने में आप लगे रहेंगे। आपके मन की शंका भी दूर हो सकती है। जो बदलाव हो रहे हैं, वह आपकी उन्नति के लिए भी जरूरी है। परिवार और समाज के लोग आपके लिए काफी मददगार हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

वृष

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आपके कई योजनाएँ समय से पूरे हो जायेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से आसानी से मदद मिल जायेगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। कोई अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके सभी काम बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

मिथुन

आज आप मित्रों के साथ स्वादिष्ट खान-पान का आनंद ले पाएंगे। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता हासिल करेगा। प्रसन्नता रहेगी। कारोबार में संतुष्टि रहेगी। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्वभाव मे चिड़चिड़ापन आपको हानि पहुचाने का काम करेगा और किसी बड़ी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना बन सकती है। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : गुलाब रंग

कर्क

यह खुद को स्थापित करने का अच्छा समय है। बाधाएं और मुश्किलें भी अब दूर होने लगेंगी। सोचने के बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी। आप अपनी बुद्धि और कौशल से अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकल जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं। व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय अच्छा है। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अनावश्यक खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। आप परिवार और दोस्तों के समर्थन का आनंद लेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

सिंह

आज सभी काम आपके मन-मुताबिक पूरे हो सकते हैं। जरूरत से ज्यादा एकाग्रता के कारण आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। कुछ मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं। संतान से कोई खास खुशखबरी मिल सकती है। आपको अपने वाणी पर संयम बनाये रखना चाहिए। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानी दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

कन्या

करियर में बदलाव के लिहाज से समय ठीक कहा जा सकता है। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। धन लाभ के योग हैं। किए गए कामों में फायदा हो सकता है। संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। सबका सम्मान करें। प्रोफेशन में सफलता मिल सकती है। विवाह योग्य लोगों को प्रस्ताव मिल सकते हैं। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले साथ वालों से सलाह ले सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का भूरा

तुला

आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। बिजनेस और नौकरी में नए काम के आइडिया मिल सकते हैं। किसी परिचित व्यक्ति से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। जिसके तरफ आप धीरे धीरे आकर्षित हो रहे थे उसके सामने अपने प्रेम का इजहार कर अपना दिन खुबसूरत बना सकते हैं। कार्य-पेशे में अवरोधित कार्य सार्थक होने के आसार हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृश्चिक

यह मिश्रित परिणामों वाला दिन है, लेकिन व्यापक स्तर पर चीजें आपके पक्ष में होंगी। कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। खर्च बढ़ेंगे। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि यात्रा आवश्यक है, तो अपने सामान की देखभाल करें, क्योंकि कुछ नुकसान होने की संभावना है। अगर आप अपने बच्चे की नौकरी या शादी को लेकर चिंतित हैं तो अब समय आपके पक्ष में है। आपको समय-समय पर दोस्तों की मदद मिलती रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

धनु

आज का दिन सुनहरे पल लेकर आयेगा। नए कार्यों में आपको भाग्य का पूरा- पूरा साथ मिलेगा। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ मूवी जाने का प्लान बनायेंगे। जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। जो लोग फिल्म से जुड़े हैं, उनको मिलेगा। अनाथालय में कुछ दान करें, जीवन में लोगों का सहयोग बना रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मकर

आपकी कोई बड़ी परेशानी पैसों से सुलझ सकती है। इनकम के कई रास्ते खुल सकते हैं। आज कामकाज ज्यादा हो सकता है। बॉस से बातचीत में आपको सफलता मिल सकती है। बिजनेस में फायदे के योग हैं। साथियों से मदद मिल सकती है। पार्टनर के सहयोग से आप सफल हो सकते हैं। रोजमर्रा के काम भी पूरे हो सकते हैं और आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कुंभ

आर्थिक नीति में बदलाव हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। उच्च प्रतिष्ठा वाला पद आपको प्रदान होगा जो की आपकी ताकत और धन में वृद्धि करेगा। आज के दिन बनाई गयी योजना आपके लिए अच्छी साबित होगी किसी भी काम को सम्पूर्ण रूप से पूरा पर पाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मीन

आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। सावधानी रहे

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *