गुजरात में 12वीं कक्षा तक की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू: सरकारी माध्यमिक स्कूल आहवा में पहले दिन स्कूल के छात्रों को नोटबुक देकर किया स्वागत

गुजरात,आहवा-डांग:
दिनांक-26:राज्य सरकार की  कोर कमेटी की बैठक के बाद गुजरात में आज से स्कूलों में 9-11वीं कक्षा की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। तब डांग जिले के आहवा तहसील सबसे बड़े स्कूल सरकारी माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आहवा में आज सोमवार 26 जुलाई को पहले दिन 9-10-11 वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है। जिसमें कक्षा 9वीं से 11वीं तक के उपस्थित सभी विद्यार्थियों का श्रीमद् राजचंद्र मिशन, धरमपुर के सहयोग से सरकारी स्कूल परिवार ने सभी बच्चों का स्वागत नोटबुक देकर किया। स्कूल परिवार ने कक्षा में बच्चों का स्वागत से पहले क्लास रूम, बेंच, खिड़कियां, सीढ़ियां, सेनेटाइज किया, थर्मल गाने से सभी बच्चों का तापमान लिया,हाथों को सेनेटाइज किया,मास्क पहन कर आने वाले बच्चों को ही क्लास रूम में बैठने दिया,सभी उपस्थित छात्रों का स्वागत स्कूल के  शिक्षकों द्वारा नोटबुक देकर किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय पर्यवेक्षक श्री प्रजेश टंडेल एवं पुस्तकालयाध्यक्ष श्री डी.बी.मोरे मौजूदगी में स्कूल के शिक्षकों के सहयोग से कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार आयोजित किया गया।

इस से पहले कक्षा बारहवीं के बच्चों को 50 फीसदी बैठक क्षमता के साथ 15 जुलाई से स्कूल में पढ़ाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई थी। साथ ही गुजरात में 9वीं से 12वीं तक की कक्षा के सभी विद्यार्थियों के लिए अब ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करा दी गई है। तब अभिभावकों की सहमति के साथ बच्चों की ऐच्छिक उपस्थिति के नियम से स्कूल खोले गए हैं। 15 जुलाई को जारी कोरोना के दिशा निर्देश के अनुसार सभी कक्षाओं को सैनिटाइज किया गया है, बच्चों को पाठशाला में प्रवेश करने से पहले थर्मल गन से उनका तापमान नापा जाता है। स्कूल में उनको हाथों को सैनिटाइज कराया जाता है तथा मास्क पहन कर आने वाले बच्चों को ही क्लास रूम में बैठने दिया जाता है। आज से शुरू 9 वीं से 12 वीं कक्षा की ऑफलाइन पढ़ाई के साथ ऑनलाइन शिक्षा भी जारी रहेगी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *