जानें आज 7 अगस्त शनिवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा जी द्वारा,Key Line Times के माध्यम से

पंचांग
07 – 08 – 2021(शनिवार)
सूर्योदय :06.03 am
सूर्यास्त :07.01 pm
सूर्य राशि :कर्क
चन्द्रोदय :04.32 am
चंद्रास्त :06.29 pm
चन्द्र राशि :कर्क
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :आषाढ़ 28
पूर्णिमांत महीना :श्रावण 14
पक्ष :कृष्ण 14
तिथि :चतुर्दशी 7.11 pm तक, बाद में अमावस्या
नक्षत्र :पुनर्वसु 8.15 am तक, बाद में पुष्य
योग :सिद्धि 12.37 am तक, बाद में व्यातीपात
करण :विष्टि 6:54 am तक, बाद में शकुनि 7:11 pm तक, बाद में चतुष्पद
राहु काल :9.53 am – 11.14 am
दिन शनिवार
आज का राशिफल 07-08-2021

मेष

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कहीं बाहर यात्रा का योग बन रहा है। परिवार के किसी सदस्य के साथ मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं, तो संबंधित क्षेत्र से जुड़े लोगों से एक बार सलाह जरूर ले लें। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपको काम में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। पैसों से जुड़ा कोई पुराना लेन-देन आज फायदेमंद साबित हो सकता है। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

वृष

व्यवसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे।स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मिथुन

पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे। निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टी मिल सकती है। बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। धैर्य रखेंगे तो सक्सेस मिल सकती है। अटके हुए काम भी पूरे होने के योग हैं और आपके कामों की तारीफ हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कर्क

आज आप दुष्टजनों से दूर रहें, हानि पहुंचा सकते हैं। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। परिवार के साथ जीवन सुखमय रहेगा।। यात्रा और भ्रमण न सिर्फ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। घर सदस्यों के साथ कुछ मतभेद होंगे। किसी मित्र से जुड़ी हुई बुरी खबर आज सुनने को मिल सकती है। नौकरी में ऊपरी अधिकारियों की ओर से समर्थन मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कोर्ट-कचहरी में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

सिंह

आज बिजनेसमैन काम के सिलसिले में किसी दूसरे शहर की यात्रा कर सकते हैं। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। आज कोई व्यक्ति आपके विचारों को दबाने की कोशिश कर सकता है। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। आपकी आय में वृद्धि होने की उम्मीद नजर आ रही है | मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। दाम्पत्य जीवन को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको गलतफहमी में पड़ने से बचना होगा। किसी छोटी बच्ची के पैर छूकर उसका आशीर्वाद लें, आपके साथ सब बेहतर होगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्वोत्तर

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

कन्या

आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आज आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें। वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। विवाह योग्य संतान का वैवाहिक संबंध पक्का हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

तुला

किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक है। कामकाज ज्यादा रहेगा। आज मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। इससे आपको बड़ा फायदा होगा। कोई नई चीज सीख सकते हैं। मांगलिक समारोह में भी शामिल होने के योग हैं। नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्वोत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

वृश्चिक

आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। पार्टनरों से मतभेद दूर होकर सहयोग मिलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवेक से कार्य करें। मनोरंजन के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। किसी करीबी व्यक्ति से दूर हो सकते हैं। अचानक से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी के साथ हुआ विवाद झगड़े का रूप धारण कर सकता है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु

आज का दिन आपको फायदा दिलाने वाला रहेगा। व्यापारी वर्ग का रूका हुआ काम आज तेजी के साथ आगे बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। जो वकील हैं, आज उन्हें किसी महत्वपूर्ण केस में सफलता मिलेगी। पार्ट्नर के साथ कोई नई मूवी देखने जा सकते हैं। जमीन के किसी पुराने लेन-देन से आज आपको फायदा मिल सकता है। जिन छात्रों को करियर संबंधी किसी प्रकार की परेशानी आ रही है, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी। भगवान शिव को जल अर्पित करें, पढ़ाई में मन लगेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मकर

कार्य स्थल पर सकारात्मक और सहायक विकास होगा। आप लाभ के लिए तत्पर हैं। लंबे समय से लंबित पड़ा वांछित काम पूरा होगा। यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो आप अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे। परीक्षा के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। पारिवारिक संबंध आनंददायक रहेंगें और परिवार में किसी के लिए पदोन्नति या बेहतरी के संकेत हैं। किसी धार्मिक पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। बच्चे आप पर गर्व करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

कुंभ

कामकाज की वजह से सम्मान मिलने के योग हैं। पार्टनर से सहयोग ओर फायदा मिल सकता है। सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा। खर्च-निवेश का फैसला भी खुद ही करें। रोजमर्रा के काम भी समय पर पूरे होने के योग हैं। घर-परिवार और ऑफिस में आपको फायदा हो सकता है। आपको सहयोग भी मिल सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

मीन

आज आपको कारोबार में लाभ मिलेगा। आपका विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। स्वभाव में उदासीनता छाई रहेगी। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। विदेश से अच्छी खबर मिलेगी। जो समस्या आपको परेशान कर रही है, उसकी जड़ तक जाने की कोशिश करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *