जानें आज 16 अगस्त सोमवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा जी द्वारा, Key Line Times के माध्यम से

पंचांग
16 – 08 – 2021(सोमवार)
सूर्योदय :06.07 am
सूर्यास्त :06.54 pm
सूर्य राशि :कर्क कल 01:23 am तक, बाद में सिंह
चन्द्रोदय :01.27 pm
चंद्रास्त :12.35 am
चन्द्र राशि :वृश्चिक
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :श्रावण 8
पूर्णिमांत महीना :श्रावण 23
पक्ष :शुक्ल 8
तिथि :अष्टमी 7.45 am तक, बाद में नवमी
नक्षत्र :विशाखा 4.26 am तक, बाद में अनुराधा
योग :ब्रह्म 5.46 am तक, बाद में इन्द्र
करण :बव 7:45am तक, बाद में बालव 6:40 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :8.31 am – 9.52 am दिन सोमवार
आज का राशिफल 16-08-2021

मेष

कठिन समय है कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। उतार-चढ़ाव का कारण हो सकती है। हालांकि, यह अवधि कई स्वास्थ्य उल्लंघनों के साथ आप पर हमला करने के लिए बाध्य है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवनशैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगे। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। छात्रों के लिए सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का नारंगी

वृष

आज आप आलस और थकान भी महसूस कर सकते हैं। विपरीत लिंग के कुछ लोगों से बहस हो सकती है। मतभेद के भी योग हैं। काम को लेकर किसी तरह का डर मन में न रखें। आज आप पुराने कामों का फॉलोअप जरूर लें। अपने प्रेजेंटेशन या प्लान एक बार चेक करें। किसी खास व्यक्ति के बारे में आपको नई बात पता चल सकती है। जरूरत के मुताबिक पैसों की व्यवस्था हो सकती है। साथी का रवैया आपको परेशान कर सकता है, लेकिन शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मिथुन

आज आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। आप किसी काम के लिए योजना तैयार कर सकते हैं। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। आप खुद को थकान से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। मॉर्निंग वॉक करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी। इस राशि के छात्र अपने मित्रों के साथ कहीं पिकनिक मनाने का प्लान बनायेंगे। बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें, आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आपकी योजनाएं सफल होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : गहरा हरा

कर्क

प्रतियोगिता में प्रयास सफल रहेंगे। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कुसंगति से हानि होगी। बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद के कारण कुछ कष्ट मिल सकता है। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

सिंह

नए उद्यम की शुरुआत हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकते है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आप और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कन्या

नौकरी में बेकार के कामों में आप उलझ सकते हैं। अच्छे नतीजों के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी बदलने का मूड है तो संभलकर रहें। आज ऐसी कोशिश न करें। छोटी-मोटी बहस से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर नकरें। आज आप जरूरी कामों पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में सफलता के योग हैं। सरदर्द और कफ रोग की संभावना है। आज अपनी सेहत का ध्यान रखें।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

तुला

आज किसी काम में दोस्तों की मदद मिलेगी। कई दिनों से आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपको किसी कॉम्पिटेटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। आपकी सेहत पहले की अपेक्षा फिट रहेगी। आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। आज आपको बिजनेस में मुनाफा हो सकता है। दुर्गा जी को लाल चुनरी चढ़ाएं, रिश्ते मजबूत होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : मोर नीला

वृश्चिक

आज आप के दिन की शुरुआत ऊर्जा-पूर्ण रहेगी, लेकिन व्यवहार में आक्रामकता हो सकती है जिसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है। अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। लॉटरी व सट्टे से दूर रहें। अज्ञात भय सताएगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। आप किसी पुरानी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रमोशन मिल सकता है। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्धि के योग हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु

आज का दिन शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पायेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मकर

आज आपका कारोबार बढ़ सकता है। जूनियर भी आपकी मदद करेंगे। कोई टेंशन भी आज खत्म हो सकती है। समझदारी से काम लें। मकान की समस्या सुलझ जाएगी। बिजनेस में कोई फायदेमंद एग्रीमेंट होने के योग बन रहे हैं। पैसों की स्थिति में सुधार के लिए आप पूरीकोशिश करेंगे। कोई पार्टटाइम काम भी शुरू कर सकते हैं। व्यस्तता के कारण थकान हो सकती है। पूरा आराम भी जरूर करें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

कुंभ

आज आपके काम करने के तरीके में चेंज आ सकते हैं। आप किसी काम के लिये बड़ा फैसला कर सकते हैं। संतान की ओर से आपको खुशखबरी मिलने की संभावना है।आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है। क्लाइंट्स को काम के लिये मनाने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के छात्र योजना बनाकर तैयारी करें, करियर में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। नियमित योग करते रहें, सेहतमंद जीवन के लिए आवश्यक है। मंदिर में शहद का दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

मीन

आज आपको कुछ रोचक और नए अनुभव मिलेंगे। पढ़ाई या करियर से जुड़े काम नए सिरे से शुरू होंगे। यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। कई चीजें सीखेंगे। कुछ कामों में नए अनुभव मिलेंगे। सोसाइटी में आज आपका रूतबा ऊंचा होगा। आप अपने बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *