जाने आज 19 अगस्त बृहस्पतिवार का अपना राशीफल, गाजियाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नरेश शर्मा जी द्वारा,Key Line Times के माध्यम से

: पंचांग

19 – 08 – 2021(गुरुवार)
सूर्योदय :06.08 am
सूर्यास्त :06.52 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :04.39 pm
चंद्रास्त :03.31 am
चन्द्र राशि :धनु कल 04:22 am तक, बाद में मकर
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :श्रावण 11
पूर्णिमांत महीना :श्रावण 26
पक्ष :शुक्ल 12
तिथि :द्वादशी 10.54 pm तक, बाद में त्रयोदशी
नक्षत्र :पूर्वाषाढ़ा 10.42 pm तक, बाद में उत्तराषाढ़ा
योग :प्रीति 6.17 pm तक, बाद में आयुष्मान
करण :बव 11:59 am तक, बाद में बालव 10:54 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :1.55 pm – 3.15 pm दिन बृहस्पतिवार
आज का राशिफल 19-08-2021

मेष

आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी, जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होसकती है। आप किसी पारिवारिक विषय पर उनसे बातचीत भी कर सकते हैं। आज आप बच्चों को कहीं घूमाने ले जायेंगे। अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। जीवनसाथी की कोई इच्छा पूरी करेंगे। आपका जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेगा। मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग दें

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

वृष

छात्रों के लिए यह दिन शुभ है। छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। कमीशन, वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता हैं। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मिथुन

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी साबित होगा। व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य के विषय में विशेष काम करेंगे। लाइफ पार्टनर या प्रेमी को लेकर आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। किसी की बात को गलत समझ कर अपना मूड न बिगड़ने दें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर करने में सफल होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : चन्दन रंग

कर्क

आपके लिए दिन अच्छा साबित हो सकता है। आपका उत्साह बढ़ सकता है। घर और आसपास की चीजों का कंट्रोल आपके ही हाथ में हो सकता है। पैसों के मामलों पर थोड़ा विचार करने में ही फायदा है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। इनकम, खर्चे और पैसों के हर तरह के मामले की बिल्कुल बारीकी से जांच करें। बड़े फैसले लेने के मामलों में दिन अच्छा है। जीवनसाथी के साथ मिलकर निवेश का कोई प्रोग्राम भी बना सकते हैं। किसी कार्यक्रम में शामिल होने की प्लानिंग बना सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : चांदी रंग

सिंह

आज आप धार्मिक स्थल के दर्शन के लिए जायेंगे। आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। अचानक से कोई मददगार आपका अच्छा दोस्त बन सकता है। आर्थिक रूप से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आपके काम में नयापन आयेगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। संतान से आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी| आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। लक्ष्मी जी के आगे घी का दीपक जलाएं, लाभ के मौके प्राप्त होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कन्या

आप कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें, यह आपकी संतुष्टि के लिए होगा। अपनी सेहत का ध्यान न रखें। उत्तरार्ध में कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी। दोस्त और परिवार आसपास रैली करेंगे और आपको पूरा सहयोग देंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

तुला

किसी करीबी व्यक्ति के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे। अपने मन की शांति ऐसे ही बनाए रखें जिससे आपके परिवार में आनंदमय वातावरण बना रहेगा। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे। आय में वृद्धि होगी। कलाकार एवं कारीगरों को बेहतर अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म करने की कोशिश हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिल सकती है। आज आप छिटपुट परेशानियों से निपटने में सफल हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

वृश्चिक

अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपको फायदा भी होगा। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। आज किए गए बिजनेस के सौदे फायदेमंद होने के योग बन रहे हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। बिजनेस अच्छा चलेगा। घर का माहौल भी आपके लिए खुशनुमा हो सकता है और परिवार से भी मदद आपको मिल सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

धनु

आज आप जीवनसाथी के साथ नरमी से बात करें। धैर्य रखने पर आपके रिश्ते मधुर होंगे। नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आज कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है, लेकिन काम में सफलता जरूर मिलेगी। किसी की राय आपके लिये कारगर साबित हो सकती है। दूसरों के सामने अपनी बात रखने की पूरी कोशिश करेंगे। आमदनी बढ़ाने के लिए नया प्लान आपके दिमाग में आ आयेगा। कुल मिलाकर आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपका दिन बेहतर होगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : गहरा पीला

मकर

कार्य सुगमता से आगे बढ़ेंगे और स्थितियां आपके पक्ष में होंगी। लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, टीवी आदि से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा से पहचान बनाएंगे। वित्तीय मामले बिना किसी बाधा के आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव हो सकता है। रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त कर सकते हैं। यात्राएँ लाभदायक रहेंगी किन्तु थकावट के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कुंभ

आज आपके माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। महिलाएं वाणी पर संयम रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। आज आपका जोश भी चरम पर हो सकता है। नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। रिश्तों से जुड़े कई पहलू आपके लिए खास हो सकते हैं। व्यापार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। जीवनसाथी के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें। अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

मीन

खुद पर भरोसा करें और आगे बढ़कर काम करें। बिजनेस और नौकरी के खास काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। आज आप ज्यादातर मामलों में सफल हो सकते हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। मेहनत से कामकाज में आपका महत्व और सम्मान बढ़ने के योग हैं। पैसों की स्थिति में सुधार और उन्नति के अच्छे मौके मिल सकते हैं। पैसे कमाने की कोशिशों में सफलता मिलने की संभावना बन रही है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : सोना रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *