जानें आज 22 अगस्त रविवार का अपना राशीफल

पंचांग
22 – 08 – 2021(रविवार)
सूर्योदय :06.09 am
सूर्यास्त :06.49 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :07.08 pm
चंद्रास्त :06.39 am
चन्द्र राशि :मकर कल 07:57 am तक, बाद में कुंभ
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :श्रावण 14
पूर्णिमांत महीना :श्रावण 29
पक्ष :शुक्ल पूर्णिमा
तिथि :पूर्णिमा 5.31pm तक, बाद में प्रतिपदा
नक्षत्र :धनिष्ठा 7.39 pm तक, बाद में शतभिषा
योग :शोभन 10.33 am तक, बाद में अतिगण्ड
करण :विष्टि 6:13 am तक, बाद में बव 5:31 pm तक, बाद में बालव
राहु काल :4.33 pm – 5.54 pm
दिन रविवार
आज का राशिफल 22-08-2021

मेष

आज अचानक विकास होगा और ये बदलाव आपके पक्ष में होंगे। आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। आप व्यस्त रहेंगे और गतिशील परियोजनाओं को पूरा करेंगे। अथक प्रयास और एक नई शुरुआत करेंगे। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो प्रयास जारी रखें, सफलता आपकी होगी। आर्थिक रूप से आप मजबूत और सुरक्षित होंगे और कोई पुराना ऋण भी चुका सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : चन्दन रंग

वृष

आज लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आज आपको सबका पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। माता-पिता आपको कोई बड़ा गिफ्ट दे सकते हैं, जिससे आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे। आप किसी नई तकनीक को सीखने की कोशिश करेंगे। मंदिर में फल दान करें,आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

मिथुन

पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे। निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टी मिल सकती है। बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। धैर्य रखेंगे तो सक्सेस मिल सकती है। अटके हुए काम भी पूरे होने के योग हैं और आपके कामों की तारीफ हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

कर्क

आज आपको आर्थिक मामलों में मजबूती मिलेगी। आप खुद में बदलाव महसूस करेंगे। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। पार्टनर के साथ आपकी अनबन हो सकती है। इससे आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। आप कुछ बातें इग्नोर करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। नया काम शुरू करने से पहले अनुभवियों और बड़ों से मार्ग दर्शन व सलाह लें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

सिंह

आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के तर्क से बचना आपके लिए अच्छा रहेगा। उत्तरार्ध में हालात बेहतर होंगे। जो समर्थन की कमी थी वह अब उपलब्ध होगी। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य, जो आपको देर से परेशान कर रहा था, अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर मोड़ लेगा। आप आध्यात्मिक खोज के लिए तत्पर रहेंगे। बच्चे अपने संबंधित क्षेत्र में सक्रियता से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : गहरा पीला

कन्या

आज आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्गों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी कंपनी में जॉब मिल सकती है। महिलाएँ अगर कोई घरेलू उद्योग शुरु करना चाहती हैं,तो उन्हें परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

तुला

किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक है। कामकाज ज्यादा रहेगा। आज मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। इससे आपको बड़ा फायदा होगा। कोई नई चीज सीख सकते हैं। मांगलिक समारोह में भी शामिल होने के योग हैं। नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

वृश्चिक

आज नए अवसर मिलेंगे। खुद को किसी भी गलत और गैर जरूरी चीज से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें। आपकी सेहत ठीक रहेगी। घर में बड़े-बुजुर्ग को सेहत संबंधी परेशानी आ सकती है। उनके जोड़ों में दर्द हो सकता है। ऑफिस में कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

धनु

कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों में कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप कुछ भौतिक वस्तु की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीनीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

मकर

आज आप ज्यादातर समय परिवार के साथ व्यतीत करेंगे। आज आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकताहै। आपका पैसा कहीं रुक सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे।ऑफिस में काम थोड़ा ज्यादा हो सकता है। किसी काम में अनुमान से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आज आपकोउन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है,जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

कुंभ

कामकाज की वजह से सम्मान मिलने के योग हैं। पार्टनर से सहयोग ओर फायदा मिल सकता है। सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा। खर्च-निवेश का फैसला भी खुद ही करें। रोजमर्रा के काम भी समय पर पूरे होने के योग हैं। घर-परिवार और ऑफिस में आपको फायदा हो सकता है। आपको सहयोग भी मिल सकता है। जमीन से संबंधित बिजनेस करने वालों को फायदा होने के योग बन रहे हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

मीन

किसी खास काम में आपका समय और पैसा ज्यादा लग सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। किसी भी परिस्थिति में साहस व उम्मीद को न छोड़ें। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं। लेनदेन के मामलों में लापरवाही से नुकसान होने की भी संभावना है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *