जानें आज 28 अगस्त शनिवार का राशीफल

[28/08, 06:38] Naresh Sharma: पंचांग
28 – 08 – 2021(शनिवार)
सूर्योदय :06.11 am
सूर्यास्त :06.44 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :10.36 pm
चंद्रास्त :11.59 am
चन्द्र राशि :मेष
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :श्रावण 20
पूर्णिमांत महीना :भाद्रपद 6
पक्ष :कृष्ण 6
तिथि :षष्ठी 8.56 pm तक, बाद में सप्तमी
नक्षत्र :अश्विनी 10.29 pm तक, बाद में भरणी
योग :वृद्धि 5.54 am तक, बाद में ध्रुव
करण :गर 7:49 am तक, बाद में वणिज 8:56 pm तक, बाद में विष्टि
राहु काल :9.53 am – 11.14 am
[28/08, 06:39] Naresh Sharma: दिन शनिवार
आज का राशिफल 28-08-2021

मेष

शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आप छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे औरनवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे।व्यवसाय क्षेत्र में, आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी जबकि आपके खर्च घटेंगे। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

वृष

किस्मत आपके साथ रहेगी। रुके हुए काम जल्दी पूरे हो सकते हैं। जो काम आप काफी समय से करने की सोच रहे हैं, वो कर लेंगे। किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी आपको छुटकारा मिल सकता है। अचानक इनकम बढ़ेगी। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफलरहेंगे। अपने प्रेमीजनों की जरूरतों और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। धार्मिक स्थान पर भी जाने का मन बना सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

मिथुन

आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी। करियर में आपको सफलता मिल सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके काम में वृद्धि होगी। आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर कर सकते हैं। शनिवार का दिन खुद में बदलाव लाने के लिये अच्छा है। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है। ब्राह्मण को भोजन कराएं,कारोबार में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कर्क

ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। नशीले पदार्थों का सेवन ना करें। आपको इससे काफी नुकसान हो सकता है। साथ ही देर रात में वाहन ना चलाएं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको अपने पार्टनर के प्रति वफादार रहने की जरूरत है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

सिंह

आज दिन आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है।नौकरी पेशा जातकों के लिए के लिए यह समय मुश्किल भरा हो सकता है। आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत हो सकती है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है।अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें।झूठे शान शौकत न बनायें। प्रेम संबंधन में में तना-तनी का माहौल रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

कन्या

परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। धन की बचत करने में सफल रहेंगे। अपनी कोशिशों के दम पर सही समय पर सही जगह आप मौजूद रहेंगे और इससे आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें।दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। शादी लायक लोगों को आज ऑफर मिल सकते हैं। लोग आपकी सलाह मानेंगे। आज आप थोड़ा संतुलित व्यवहार रखें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

तुला

आपको प्रतिष्ठा में वृद्धि के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। ऑफिस में आप किसी तरह की राजनीति में उलझ सकते हैं। इससे आपका कुछ समय खराब हो सकता है। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे आपका मन खुश रहेगा। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा हो सकती है। आज आप दोस्तों के साथ समय बितायेंगे। उनके साथ किसी नए विषय पर बातचीत कर सकते हैं| गणेश जी की आरती करें,आपका दिन बेहतर गुजरेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

वृश्चिक

परिश्रम का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद आपके काम में तत्परता और कुशलता आपकी प्रगति में सहायक होंगे। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। आप अपने परिजनों से मिलने जाएंगे। यह मुलाकात काफी लंबे समय बाद हो रही है। इससे आप बहुत ही खुश होंगे। आकस्मिक यात्रा हो सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

धनु

छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित होना होगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर हो सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना आपको परेशानी में डाल सकता है। परिवार की महिला सदस्य आपकी समस्याओं को कुछ हद तक सुलझाने में आपकी मदद कर सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

मकर

घर पर ज्यादा समय देना पड़ेगा। आपको जरूरत पड़ने पर परिवार के लिए कुछ त्याग भी करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। दिन भी अच्छा रहेगा। सुख मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी। कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकतीहै जिससे आपको भविष्य में होने वाले फायदे का संकेत मिल सकता है। किसी भी मामले को गंभीर होकर निपटा लें। कोई टेंशन भी जल्दी खत्म हो सकती है। मन में उत्साह रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कुंभ

करियर के मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आप ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। आपके सगे-संबंधी आर्थिक रूप से आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आपका कोई जरुरी काम पूरा होगा। गायत्री मंत्र का पाठ करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

मीन

आज परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। यात्रा आपके लिए आनन्द दायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। पारिवारिक जीवन में अब तक का सबसे सुनहरा पल देखने को मिलेगा। किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। ध्यान और आध्यात्मिकता मन को शांति प्रदान करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *