जानें आज 30 अगस्त सोमवार का अपना राशीफल, सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं,

पंचांग

30 – 08 – 2021(सोमवार)
सूर्योदय :06.12 am
सूर्यास्त :06.42 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :11.53 pm
चंद्रास्त :12.52 pm
चन्द्र राशि :वृषभ
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :श्रावण 22
पूर्णिमांत महीना :भाद्रपद 8
पक्ष :कृष्ण 8
तिथि :अष्टमी
नक्षत्र :कृत्तिका 6.39 am तक, बाद में रोहिणी
योग :व्याघात 7.46 am तक, बाद में हर्षण
करण :बालव 12:43 pm तक, बाद में कौलव
राहु काल :8.31 am – 9.52 am
दिन सोमवार
आज का राशिफल 30-08-2021

मेष

आपका दिन शानदार रहेगा। आज आप मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। आपके व्यवहार से कुछ लोग आज काफी प्रभावित होंगे। और नए लोगों से आपको शुभ काम में मदद मिल सकती है। आपसी विश्वास के सहारे आपके संबंधों में मजबूती आयेगी। आपकी कोई खास इच्छा जो काफी समय से अधूरी थी वो आज पूरी हो सकती है। संतान संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

वृष

रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज आपकी रचनात्मक क्षमताओं के लिए महत्वपूर्ण लोगों से प्रोत्साहन मिल सकता है। जो लोग लेखन, कला, साहित्य, संगीत, सिनेमा, नृत्य या खेल से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे और पहचान भी हासिल होगी।आर्थिक क्षेत्र में प्रयास लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना श्रेयकर रहेगा। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। अगर आप किसी सम्बन्ध में हैं तो आप शादी करने का फैसला कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

मिथुन

बिजनेस में दोस्तों से मदद मिल सकती है। रोजमर्रा के मामलों में दिन बहुत अच्छा हो सकता है। अपने पेशे में पूरी तरह सफल हो सकते हैं। अधूरे काम निपट सकते हैं। पुरानी चीजों में सुधार या बदलाव की संभावना है। संपत्ति के कामों में रुचि बढ़ने के योग हैं। फायदा होसकता है। अविवाहित प्रेमियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है, लेकिन कुछ पुरानी बातों को भूलना होगा तो सब ठीक हो जाएगा। छोटी-सी बात पर गुस्सा कर के आप अपनी बनी-बनाई बात बिगाड़ भी सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कर्क

आज का दिन आपके गृहस्थ जीवन को संवारने वाला होगा। अगर आप ख़ुद को पेशेवर अन्दाज़ में दूसरे के सामने रखेंगे, तो करियर में बदलाव के नज़रिये से आपको लाभ मिल सकता है। आज के दिन सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। आज भौतिक उपयोग के साधनों की खरीद की तरफ आपका रूझान होगा। घर के बड़े-बुजुर्गों का अच्छा स्नेह प्राप्त होगा। काम काज स्थिर रहेगा। परिवार में किसी का स्वास्थ खराब रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

सिंह

आज दिन सामान्य रहेगा। आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ हो सकता है। लोगों के बीच आपके काम की तारीफ हो सकती है। आर्थिक लाभ के लिआज आपको मेहनत करनी पड़ेगी। माता-पिता आज बच्चों को कहीं बाहर घूमाने ले जा सकते हैं। आप किसी नए कार्य को लेकर योजना भी बना सकते हैं। वहीं आज वाहन चलाते समय आप थोड़ी सावधानी ज़रूर बरतें। किसी मामले पर आपको बातचीत करते समय वाणी पर संयम बरतनी चाहिए। अन्यथा बहसबाज़ी में पड़ सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कन्या

आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

तुला

बिजनेस में फायदे के योग हैं। कार्यस्थल पर वातावरण भी आपके फेवर में हो सकता है। ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन दिन भी अच्छा रहेगा। आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही फायदे में हो सकते हैं। नई योजनाएं आज बन सकती हैं। कामकाज मेंसुधार होने के योग हैं। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। लवर की किसी बात से आप दुखी हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी की मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में लापरवाही न करें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

वृश्चिक

शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आप अपने जीवन में ऐसे कार्य करें, जिनसे गरीब एवं असहाय लोगों कि मदद हो। आपका प्यार भरा रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को नव तरंग से भर देगा। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। आपके माता-पिता सहायक होंगे और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपका समर्थन करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

धनु

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सबके साथ बेहतर संबंध स्थापित होंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी नए प्रोजेक्ट के संबंध में मित्रों की सलाह फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग आप बना सकते हैं। ये यात्रा सुखद भी रहेगी। शाम को आप बच्चों के साथ अच्छा टाईम स्पेंड करेंगे। आर्थिक मामलों को लेकर कुछ लोग मददगार साबित होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

मकर

चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं। किसी भी बहस या टकराव से बचें। निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

कुंभ

समय आपके फेवर में रहेगा। बिजनेस में प्रगति के योग बन रहे हैं। नौकरी के इंटरव्यू आपके फेवर में होने की संभावना बन रही है। जॉब या बिजनेस में आगे बढ़ने के अच्छे ऑफर्स मिल सकते है। अधिकारियों से संबंध सुधरेंगे। नौकरी-धंधे में फायदा देने वाले एग्रीमेंट हो सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपसे कुछ लोग इम्प्रेस भी हो सकते हैं। उन पर आपका पॉजिटिव असर पड़ेगा। आज आप लोगों से अपनी बातें मनवाने में भी सफल हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

मीन

आज सुबह जल्दी उठकर स्नान कर सूर्य देव को नमस्कार करना चाहिए। जिससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी। किसी रुके कार्य के पूर्ण होने से खुश रहेंगे। सुदूर यात्रा की योजना बनेगी। कारोबार में भी व्यस्तता रहेगी। शारीरिक थकावट महसूस होगी। धन को लेकर चिंताएं बन सकती है। गलत संगति से अपना बचाव रखे। प्रत्येक कार्य को समझदारी के साथ पूर्ण करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सोना रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *