पर्यूषण पर्व का दूसरा दिन स्वाध्याय दिवस के रूप में मनाया गया…वंदना डागा,कोलकाता

समाचार : वन्दना डागा , कोलकाता

Editing by, Surendra munot, Associate Editor,All india,Key Line Times

स्वाध्याय व सामायिक दिवस

पर्यूषण पर्व का दूसरा दिन स्वाध्याय दिवस के रूप में मनाया गया
सर्वप्रथम कार्यक्रम की मांगलिक शुरुआत नमस्कार महामंत्र साउथ कोलकाता महिला मंडल संरिक्षका श्रीमती चम्पा देवी कोठारी द्वारा किया गया। मंगलमय वातावरण में मंगलाचरण का सुंदर संगान भवानीपुर गोष्ठी की बहनों द्वारा किया गया। साउथ कोलकाता महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती अनीता जी सुराना ने उपस्थित भाई बहनों का स्वागत करते हुए स्वाध्याय की महत्ता को उजागर करते हुए अपने विचार व्यक्त किये।उपासिका डॉ पुखराज जी सेठिया ने बहुत ही सुंदर तरीक़े से बताया कि स्वाध्याय आत्मा दर्शन का दर्पण हैं।यह हर व्यक्ति की आत्मा पर जमी हुई कालिमा को दूर कर व्यक्तित्व को सजाता संवारता हैं। स्वाध्याय दिवस पर गीतिका का सुंदर संगान बालीगंज गोष्ठी की बहनों द्वारा किया गया। योगेश मुनि के संसार पक्षिय पिताजी उपासक सम्माननीय रंजित जी चोरड़िया ने स्वाध्याय दिवस पर प्रवचन दिया व प्रश्न उत्तर सत्र के माध्यम से अढ़ाईद्वीप १५ क्षेत्रों का सुंदर वर्णन किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन साउथ सभा के उप मंत्री सम्माननीय कमल जी कोचर ने किया।

महापर्व का तीसरा दिन
सामायिकदिवस
सामायिक उपक्रम का शुभारंभ नमस्कार महामंत्र के उच्चारण से परमर्शक श्रीमती गुलाब जी सुराना ने करवाया।विवेक विहार गोष्ठी की बहनों ने सुमधुर गीतिका का संगान किय। साउथ कोलकाता महिलामंडल की मंत्री श्रीमती बबीता जी भुतोड़िया ने स्वागत भाषण के साथ सामायिक साधना के महत्व को प्रस्तुत किया।
तेरापंथ युवक परिषद द्वारा अभिनव सामायिक का प्रयोग उपासक श्रीमान प्रदीप जी सिंघी ने करवाया।आपने सामायिक के 48 मिनीट के काल को विधिपूर्वक समझाया व सम्पन्न करवाया शिवत्तला गोष्ठी की बहनों ने सामायिक दिवस पर भावपूर्ण गीतिका का संगान किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन व आभार ज्ञापन युवक परिषद के मंत्री श्रीमान रोहित जी दुगड़ ने किया।सामायिक दिवस पर सभी भाई बहनों की अच्छी उपस्थिती रहीं ।

सभी के प्रति शुभेच्छा।

अनीता सुराना – अध्यक्ष , बबीता भुतोड़िया – मंत्री
वन्दना डागा -प्रचार प्रसार मंत्री

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *