जानें आज दिनांक 9 सितंबर बृहस्पतिवार का अपना राशीफल

Naresh Sharma: पंचांग
09 – 09 – 2021(गुरुवार)
सूर्योदय :06.15 am
सूर्यास्त :06.32 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :08.13 am
चंद्रास्त :08.25 pm
चन्द्र राशि :कन्या कल 01:45 am तक, बाद में तुला
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :भाद्रपद 2
पूर्णिमांत महीना :भाद्रपद 18
पक्ष :शुक्ल 3
तिथि :तृतीया 12.18 am तक, बाद में चतुर्थी
नक्षत्र :हस्त 2.31 pm तक, बाद में चित्रा
योग :शुक्ल 8.42 pm तक, बाद में ब्रह्म
करण :तैतिल 1:27 pm तक, बाद में गर वणिज
राहु काल :1.55 pm – 3.15 pm
दिन गुरुवार
आज का राशिफल 09-09-2021

मेष

आपका दिन बेहतर रहेगा। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आप जिन कामों को करने का सोचेंगे, उसमें आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा हो सकता है। आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को सकारात्मक पाएंगे। चाहे वो आपके परिवार, काम या फिर प्रेम से संबंधित हो। इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे। लवमेट के लिए दिन अच्छा है। आज शाम में मूवी देखने जा सकते हैं। मंदिर में चमेली के तेल का दीपक जलाएं, आपके सभी काम बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृष

छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा। आप कुछ खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल एस्टेट सौदे भी कर सकते हैं। किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पायेंगे। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। अगर आप सावधान नहीं हैं तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

मिथुन

आज आप धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद व उत्साहपूर्ण होगा। निकट संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। आप सभी महत्वपूर्ण कार्य करने में कामयाब रहेंगे। वहीं दूसरी ओर पहले की गयी प्लानिंग भी काम में आएगी। संपत्ति में बढ़ोतरी होगी और पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर है। आपके व्यक्तित्व से लोग प्रभावित होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

कर्क

अचानक धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। व्यवहारकुशलताऔर सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

सिंह

आज दिन मिला जुला रहेगा।सोचे हुए काम को पूरा करने में थोड़ा टाइम लग सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।कोई काम किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर न करें, तो ही अच्छा है। कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है। रोजमर्रा के कामों को निपटाने में ज्यादा मेहनत लग सकती है। किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से बचें। आज जरूरतमंद को भोजन कराएं, सोचे हुए काम समय से पूर्ण होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

कन्या

आज आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यदि आप इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। पारिवारिक विवाद से बचें और बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

तुला

आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे। आपकी लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। हेल्थ से परेशानी हो सकती है। कुछ दोस्त आपको गुमराह करने या शॉर्ट कट लेने के लिए कहेंगे, लेकिन आपको अपनी समझ से काम लेना होगा। आज का दिन शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ है ग्रहों कि सकारात्मक स्थिति प्रमोशन दिलाने वाली चल रही है। कुछ असंयमित शब्दों का प्रयोग संबंधों में कटुता ला सकता है। आर्थिक हालात बेहतर होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

वृश्चिक

कोई महत्वपूर्ण काम भी कर सकते हैं। जो आपको बड़ा फायदा देने वाला रहेगा। पूरी मेहनत करने पर मजा आएगा। किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा मिलेगा। नया काम शुरू करने के बजाए, पुराना काम समेटने पर ज्यादा ध्यान दें। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। दूसरोंसे आगे निकलने की इच्छा आज तेज हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

धनु

आपका दिन सुनहरे पल लेकर आया है। आप जीवनसाथी को कोई अच्छा-सा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँगे, जिससे रिश्तों में मधुरता आयेगी।आप खुद को दूसरों के सामने साबित करने में सफल होंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यवहारिक आईडिया आपके दिमाग में आयेंगे। बैक बाइटिंग करने वाले से दूरी बना कर रहें। खान-पान में तली-भूनी चीज ना लेना बेहतर होगा। अपने से बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आयेगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

मकर

आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए एक अनुकूल समय है, क्योंकि प्रस्ताव योग्य दुल्हन और दूल्हे के लिए दरवाजा खटखटाएंगे। आपका साथी कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है। यह निकट और प्रिय लोगों से एक श्रृंखला या प्रतिक्रिया स्थापित कर सकता है। समझदारी से काम लें। शांत व्यवहार और एक अच्छा कारक की भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

कुंभ

कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। करियर में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। आज अपनी योग्यता एवं परिश्रम के बल पर कर पाने में सक्षम होंगे। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। उदर विकार से कष्ट रहेगा। बाहर के खाने को नजरअंदाज करें। पैसों से जुड़े कामों में किसी पर भरोसा न करें। सामाजिक गतिविधियों में आपकी क्रियाशीलता बढ़ेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

मीन

आज जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा तो होगा ही। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं। आप कागजी काम निपटाने पर भी ध्यान दें। कुछ कागज आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं या हो सकतेहैं। घूमने फिरने के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *