जानें आज 12 सितंबर रविवार का अपना राशीफल

Naresh Sharma: पंचांग
12 – 09 – 2021(रविवार)
सूर्योदय :06.16 am
सूर्यास्त :06.29 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :11.21 am
चंद्रास्त :10.32 pm
चन्द्र राशि :वृश्चिक
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :भाद्रपद 5
पूर्णिमांत महीना :भाद्रपद 21
पक्ष :शुक्ल 6
तिथि :षष्ठी 5.21 pm तक, बाद में सप्तमी
नक्षत्र :विशाखा 9.50 am तक, बाद में अनुराधा
योग :वैधृति 11.43 am तक, बाद में विष्कुम्भ
करण :कौलव 6:28 am तक, बाद में तैतिल 5:21 am तक, बाद में गर
राहु काल :4.33 pm – 5.54 pm

आज का राशिफल 12-09-2021

मेष

आज आप शैक्षिक रूप से बहुत सफल होंगे। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास-स्तर भी काफी बढ़ जाएगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप उदार अनुलाभ का भी आनंद लेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय होगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

वृष

आज परिवार में मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। सोशियोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। आप अपना समय अध्ययन में लगायेंगे। आपको सफलता मिलेगी। सुबह वर्क आउट से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा। ऑफिस में सब लोग आपके काम करने के तरीके से खुश रहेंगे । मंदिर में दही दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

मिथुन

आज किये गए बहुत से काम आपके लिये आगे चलकर फायदेमंद साबित होंगे। आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस हो सकता है। आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। आपको किसी अच्छी कम्पनी से जॉब का ऑफर भी मिल सकता है। आज आप आराम फरमाएं व अपने आस-पास के लोगों के साथ मजा करें। आप आम तौर पर आज दिन भर उत्साहित बने रहेंगे और कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

कर्क

पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे। निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टी मिल सकती है। बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। धैर्य रखेंगे तो सक्सेस मिल सकती है। अटके हुए काम भी पूरे होने के योग हैं और आपके कामों की तारीफ हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

सिंह

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चे भी रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। समस्याओं परेशानियों का प्रतिरोध करने की कोशिश करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

कन्या

आज कोई घरेलू काम निपटाने में आप सफल रहेंगे। प्रेम-संबंधों के मामले में आपको कोई सुखद सरप्राइज मिलेगा। आज दोस्तों के साथ आउटिंग पर जा सकते हैं। आपको अपार ख़ुशियां मिलेंगी। आज कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएगी। साथ ही रुके हुए धन की प्राप्ति भी हो सकती है। माता-पिता के सहयोग से जीवन में आगे बढ़ेंगे। गौ माता की सेवा करें, आपको धन लाभ होगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

तुला

आप कई तरह की छोटी-छोटी दिक्कतों से घिर सकते हैं। अपने अंर्तमन की बात सुनें। अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आप दूसरों के चक्कर में पड़कर अपने लिए परेशानी खड़ी करेंगे। आपके घर पर अचानक से कोई रिश्तेदार आ सकते हैं। आपको उनसे बातें करके अच्छा लगेगा। शाम को आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

वृश्चिक

किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक है। कामकाज ज्यादा रहेगा। आज मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। इससे आपको बड़ा फायदा होगा। कोई नई चीज सीख सकते हैं। मांगलिक समारोह में भी शामिल होने के योग हैं। नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

धनु

व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहे हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगी। आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। आपके प्रेम सम्बन्ध का आपके जीवनसाथी को पता चल सकता है। इसके परिणाम वश आपको अपमान एवं जीवनसाथी के क्रोध का भाजन बनना पड़ सकता है। माता –पिता से कुछ मतभेद हो सकते है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

मकर

आज आपको सगे संबंधियों से आर्थिक मदद मिलेगी। करियर में भी आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। अपनी सेहत बेहतर बनाने के लिए सुबह में टहलें। साथ ही नकारात्मक चीज़ों से आपको बचे रहना चाहिए। आज कोई नकारात्मक सोच आपको परेशान कर सकती है। आपको अपना ध्यान आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने पर लगाना चाहिए। लेन-देन के मामलों में आप सावधानी से काम लें। ऑफिस में अधिक काम होने पर सहयोगियों से मदद लेने में संकोच न करें। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

कुंभ

आज कोई नई गतिविधि शुरु न करें, तो बेहतर रहेगा। भाई-बन्धुओं से सम्बन्धों में मिठास बनाएं और जरूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। आज नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। परिवार के साथ यात्रा देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मीन

कामकाज की वजह से सम्मान मिलने के योग हैं। सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा। खर्च-निवेश का फैसला भी खुद ही करें। रोजमर्रा के काम भी समय पर पूरे होने के योग हैं। घर-परिवार और ऑफिस में आपको फायदा हो सकता है। आपको सहयोग भी मिल सकता है। जमीन से संबंधित बिजनेस करने वालों को फायदा होने के योग बन रहे हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *