जानें आज 15 सितंबर बुधवार का अपना राशीफल

Naresh Sharma: पंचांग
15 – 09 – 2021(बुधवार)
सूर्योदय :06.17 am
सूर्यास्त :06.26 pm
सूर्य राशि :सिंह
चन्द्रोदय :02.32 pm
चंद्रास्त :01.22 am
चन्द्र राशि :धनु
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :भाद्रपद 8
पूर्णिमांत महीना :भाद्रपद 24
पक्ष :शुक्ल 9
तिथि :नवमी 11.17 am तक, बाद में दशमी
नक्षत्र :मूल 5.55 am तक, बाद में पूर्वाषाढ़ा
योग :आयुष्मान 3.24 am तक, बाद में सौभाग्य
करण :कौलव 11:17 am तक, बाद में तैतिल 10:25 pm तक, बाद में गर
राहु काल :12.33 pm – 1.54 pm
दिन बुधवार
आज का राशिफल 15-09-2021

मेष

आज दिन अच्छा रहेगा। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। ऑफिस में आज आपको नयी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसके बारे में आप सीनियर से विचार-विमर्श कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं को दूर करने के लिए घर के सभी सदस्यों की राय जरुर लें। आज काम आपके मन मुताबिक पूरे होने पर जीवनसाथी आपसे खुश होगा। बिजनेस में भारी लाभ होने की उम्मीद है। सुबह उठकर जॉगिंग पर जाने से आप दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। सूर्य देवता को जल अर्पित करें, आपके सारे काम सफल होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृष

बिजनेस के कामों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करें। आपको करियर से जुड़ा कई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। कार्यकुशलता में कमी रहेगी। कोई बड़ी गलती हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

मिथुन

आपका साहस और आत्मविश्वास-स्तर आज उच्चतम स्तर पर हैं। आप रचनात्मक उद्देश्यों में इसका पूरा उपयोग करने में सफल होंगे। व्यापारिक क्षेत्र में आप कुछ विपरीत स्थितियों से दृढ़ता से निपटेंगे। प्रगतिशील बदलाव आपके लिए अद्भुत काम करेंगे। आपकी स्थिति और आय के स्तर में सुधार संभव है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करेंगे और आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

कर्क

आपको कुछ अच्छे मौके मिलने के योग बन रहे हैं। सही स्थिति और अपने लिए सही ऑप्शन को समझने की पूरी कोशिश करें। धैर्य रखना होगाऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान भी हो सकता है। मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें। कोई पर्सनल बात भी सबके सामने आ सकती है। कोई नया काम शुरू न करें। किसी भी बड़े काम के लिए समय ठीक नहीं है। थोड़ा रुके और विचार कर के काम करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

सिंह

आज दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आज आपके जीवन में नई उर्जा का संचार होगा। इस राशि के लोग अगर नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, तो उनके लिए आज का दिन शुभ है। आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात भी हो सकती है। आपकी नए कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। वकीलों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आज कोई जरुरी केस आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं, सारे काम पूरे हो जायेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

कन्या

नौकरी या व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। चोट व दुर्घटना से हानि संभव है। आपके ऑफिस में बेहतर नतीजे मिलेंगे और आपके सहकर्मी भी आपके सहयोगी बनेंगे। घर गृहस्थी का भरपूर आनंद मिलेगा। जोखिम भरे कार्यों को करने से भी लाभ प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में दिन कमजोर रहेगा। आपके कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होते रहेंगे। सभी शिकायतें गायब हो जाएंगी। बुद्धि व ज्ञान की वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

तुला

आज भाग्य आपके साथ है। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं, जो आने वाले समय में आपके लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। यह एक मनोरंजक यात्रा होगी और इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

वृश्चिक

कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं। खुद के लिए समय निकालें। आपके लिए अच्छा रहेगा। पुरानी बातों पर सोचना बंद करें। पुरानी चिंता के साथ आने वाले दिनों की भी टेंशन रहेगी। हालांकि, आपके मन में रह-रहकर पुरानी बाते ही चलेंगी। किसी से बेवजह न उलझें। बिजनेस में कोई जोखिम न लें। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ मामूली परेशानी हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

धनु

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज आपका दिन यात्रा करने में बीतेगा और ये यात्रा ऑफिस के काम से रिलेटेड हो सकती है। आज किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। आज इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा । किसी कंपनी से जॉब के लिए ईमेल आ सकती है। आज का दिन स्टूडेंट्स के लिए अच्छा रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आपके आर्थिक पक्ष में स्थिरता रहेगी। शंकर जी को जल अर्पित करें, सभी काम बनेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मकर

आज आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आपकी ही कुछ बातों में टकराव और तनाव होने के योग बन रहे हैं। आपके काम में नयापन आयेगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। बिना सोचे-समझे निर्णय न लें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने बोले गए शब्दों पर एक जाँच रखने के लिए एक बुद्धिमान बात हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

कुंभ

आपको अपने जीवनसाथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से मिलेगा। इस कारण आप किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। ऐसे समय में बेहतर होगा कि अपनी कमजोरियों को किसी के आगे ना बताएं चाहे वह कितना भी करीबी क्यों ना हो। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका आभास भी किसी को ना होने दें। नौकरी बदलने का ख़याल अभी छोड़ दें। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

मीन

आपने जो काम हाथ में लिया है, उस पर बारीकी से विचार करें। दोस्त मददगार रहेंगे। दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ भी समय बीतेगा। आपको अचानक छोटा-मोटा फायदा हो सकता है। आपकी आकर्षण शक्ति बढ़ सकती है। खुद पर कंट्रोल नहीं हो पाएगा। न चाहते हुए भी कोई राज की बात लोगों को बता सकते हैं। पैसों की स्थिति को लेकर भी तनाव हो सकता है। कुछ खास काम अधूरे रह सकते हैं या रुकावटें आने के योग बन रहे हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *