जानें आज 22 सितंबर बुधवार का अपना राशीफल

पंचांग
22 – 09 – 2021(बुधवार)
सूर्योदय :06.19 am
सूर्यास्त :06.19 pm
सूर्य राशि :कन्या
चन्द्रोदय :07.27 pm
चंद्रास्त :08.06 am
चन्द्र राशि :मीन
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2078
अमांत महीना :भाद्रपद 15
पूर्णिमांत महीना :आश्विन 2
पक्ष :कृष्ण 2
तिथि :प्रतिपदा 5.52 am तक, बाद में द्वितीया
नक्षत्र :उत्तरभाद्रपदा 5.06 am तक, बाद में रेवती
योग :वृद्धि 1.54 pm तक, बाद में ध्रुव
करण :तैतिल 6:18 pm तक, बाद में गर
राहु काल :12.33 pm – 1.54 pm Naresh Sharma: दिन बुधवार
आज का राशिफल 22-09-2021

मेष

आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि भी हासिल होने वाली है। इसलिए किसी भी काम के प्रति लापरवाही और आलस बिल्कुल न करें। आप अपने अंदर अद्भुत आत्म विश्वास भी महसूस करेंगे। कभी-कभी हालत की वजह से आप काम टालने की कोशिश करेंगे जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है। पड़ोसियों तथा निकट संबंधियों के साथ संबंध खराब न होने दें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही न बरतें। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। परंतु आप अपनी योग्यता और क्षमता द्वारा परिस्थितियों को अनुकूल बना लेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृष

अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए, अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल

मिथुन

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा निराशाजनक हो सकता है, बुरा सोचने वालों से थोड़ी दूरी बनाए रखने की कोशिश कीजिए। दिमाग का इस्तेमाल कर नए अवसरों का स्वागत करें। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आज आपको अपने जीवन में अहंकार, प्रेरणा और प्रशंसा सभी अनुभव करने का मौका मिल सकता है। आज आप ऐसा कोई कदम ना उठाएं जिससे आपको पछताना पड़े। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कर्क

आज आपको धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। पारिवारिक रिश्तों में आई कड़वाहट को सुलझाने पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। आप किसी भी कार्य को करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

सिंह

व्यस्तता के बावजूद आप संबंधों तथा मित्रों के साथ संपर्क बनाकर रखेंगे। जिससे रिश्तों में मधुरता रहेगी। किसी राजनीतिक व्यक्ति से भी मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित होगी। तथा पिछले कुछ समय से चल रही किसी परेशानी अथवा चिंता का समाधान मिलेगा। रुपए-पैसे संबंधी लेनदेन को लेकर किसी के साथ वाद-विवाद तथा लड़ाई-झगड़ा होने की आशंका है। घर में मेहमानों के आगमन से कई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। परंतु विपरीत परिस्थितियों को आप काबू पाने में सक्षम भी रहेंगे। व्यवसाय में मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। इसलिए पूरी मेहनत के साथ प्रयासरत रहें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : काल रंग

कन्या

अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे। आपकी कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र बनेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपके लिए उचित साबित होगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

तुला

आधिकारिक तौर पर किसी भी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने से पहले ठीक-ठीक जान लें। किसी भी काम को हाथ में लेने से पहले उस बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लें। आप किसी की वास्तविक प्रकृति को अब अनायास नहीं देख सकते हैं। आज आप नकारात्मक लोगों को बिल्कुल ही खुद से दूर रखें। सफलता के लिए अपनी समझ पर थोड़ा जोर दें। आप अपने विवेक से अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता आने वाले कुछ दिनों तक थोड़ी गड़बड़ा सकती है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

वृश्चिक

आज अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। किए गए वादों को पूरा करें और दूसरों पर विश्वास करें। पार्टनर के साथ ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें। छोटी-छोटी बातों से ही आपका गुस्सा बढ़ सकता है। काम के बोझ और तनाव के कारण आज थोड़ी झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। गृह कार्य में कुछ व्यवधान आएंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

धनु

सप्ताह की शुरुआत में आप समझ नहीं पाएंगे, कि सभी चीजों को व्यवस्थित कैसे करें। परंतु बाद में परिस्थितियां अनुकूल होंगी तथा स्वतः ही आपके काम बनने शुरू हो जाएंगे। अगर किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो उसका तकाजा करने से प्राप्ति हो सकती है। लोगों के साथ मेल मिलाप करते समय ध्यान रखें कि आपकी कोई गोपनीय बात उजागर हो सकती हैं। इस समय कोई भी जोखिम भरा निर्णय लेने से बचें। इसमें धन और समय दोनों की ही बर्बादी निश्चित है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

मकर

आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते है और यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते है, तो आपको स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी। व्यापार में शामिल लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। पारिवारिक संदर्भ में आप अपने परिवार के सुखमय जीवन के लिए भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

कुंभ

आप लंबे समय से अपने मन में कोई बोझ दबाए हुए हैं, आज आपको उससे छुटकारा मिल सकता है। आज कोई ऐसा शख्स आपके कार्य को प्रभावित कर सकता है, जिसको लेकर आपको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा। समझदारी का परिचय देते हुए आप अपने आप को एक बड़ा नुकसान से बचा सकते हैं। इसके लिए अपने विचारों और भावनाओं को दबाना पड़ सकता है। व्यवसाय में पब्लिक रिलेशन संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। वर्तमान व्यापार को बढ़ाने के लिए जो योजना बनाई है, उस पर पुनर्विचार करना जरूरी है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मीन

आज राजनैतिक व सामाजिक जीवन में उत्कृष्ट सेवाओं हेतु आपको सम्मानित किया जा सकता है। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परन्तु माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आपके किसी दोस्त या परिवार के सदस्य का व्यवहार बदल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे आप अपने काम बहुत अच्छे से कर पायेंगे। पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। अगर कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन लाने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *