डॉक्टर नादिरा सुलताना ने दूरदर्शन चैनल के माध्यम से महिला सशक्तिकरण , खेल और शिक्षा के बारे मे की बात…आर.के.जैन,मुख्य संपादक Key Line Times

डॉक्टर नादिरा सुलताना ने दूरदर्शन चैनल के माध्यम से महिला सशक्तिकरण , खेल और शिक्षा के बारे मे बात की बिहार बिहान के एपिसोड में ! पूरे देश भर में महिलाओं को मज़बूत करना उनका उद्देश है । डॉक्टर नादिरा ने यह भी बताया शिक्षित महिलाएँ होने से घरेलू हिंसा कम होता है और साथ ही साथ वाह अपने बच्चों क़ो भी अच्छी शिक्षा प्रदान कर सकती है । कार्यक्रम में उन्होंने खेल का ज़िक्र करते हुए उन्होंने बताया , खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है , पिछले दो सालो में उन्होंने बहुत सारे क्रिकेट मैच और टूर्नामेंट भी कराया , जैसे – गणतंत्र दिवस महिला कप , विमन प्रीमीर लीग मे मेडिकल कमिटी की चेरपर्सन भी बनी ताकि चोटिल हुए खिलाड़ी को वो मेडिकल ट्रीटमेंट दे सके , मगध प्रीमीर लीग में को एक आइकॉन के रूप में और लोगों क़ो खेल की प्रति उत्साह बढ़ाया , काराथे मैच का भी आयोजन किया !
आब बात करते है सामाजिक कार्यों को कोरोना का वैक्सिनेशन और टेस्टिंग कैम्प , पौधा रोपण , खाना वितरण , मेडिकल कैम्प खिलाड़ीओ के लिए लगाया और दाँत कि डॉक्टर होने की नाते उन्होंने कई दिनो तक निशुल्क जाँच भी किया ! समाज की प्रति पूरी लगन को देखते हुए बीते साल इन्हें पटना की मेअर सरि सीता साहू से और बिहार कला , खेल मंत्री आलोक रंजन जीं से भी महिला सशक्तिकरण और सामाजिक कार्य के लिए सम्मान भी मिल चुका है ! इनके ज़िंदगी के आइडल के रूप में इनकी माँ और इनके पति श्री शाह फहद यासीन जो की एक अंतरराष्ट्रिय खिलाड़ी और बिहार प्रदेश के खेल की ब्रांड ऐम्बैसडर भी है ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.