डांग:सुबीर में आयोजित हुआ स्वास्थ्य मेला

गुजरात,आहवा-डांग:
दिनांक-20:डांग जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मंगलभाई गावित ने स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा दूरस्थ गांवों के लोगों को राज्य और केंद्र सरकार की स्वास्थ्य उन्मुख योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए “आरोग्य मेला” की एक श्रृंखला आयोजित की गई है।

जन स्वास्थ्य के लिए लगातार ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों की समस्या को लेकर सरकार और उसके अधिकारी और जनप्रतिनिधियों भी चिंतित हैं।उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी अपने कर्तव्यों को और प्रभावी बनाकर लोगों के स्वास्थ्य, उपचार और देखभाल के लिए प्रतिबद्ध रहें।स्वच्छ और स्वस्थ भारत के प्रधानमंत्री के परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रमुखश्री गावित ने भी सभी से संकल्प लेने और दूर-दराज के गांवों में स्वच्छता का संदेश फैलाने की अपील की।

PMJAY-मां कार्ड सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ दूर-दराज गांव के लोगों को उपलब्ध कराने की अपील करते हुए जिला प्रमुख श्री ने यह देखने की अपील की कि जिले का एक भी लाभार्थी PMJAY-मां कार्ड से वंचित न रहे।जन प्रतिनिधियों और स्वास्थ्य टीम के सहयोग से योजनाओं की श्रृंखला का लाभ लेने की अपील करते हुए श्री गावित ने आशा सहित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के सफल प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि जनप्रतिनिधि और प्रशासन हमेशा उनके पक्ष में हैं।

डांग जिला भाजपा अध्यक्ष श्री दशरथभाई पवार ने राज्य और केंद्र सरकार के सामुदायिक उन्मुख कार्यक्रमों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के भगीरथ प्रयासों में जनभागीदारी को वांछनीय बताते हुए स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण कर्मचारियों के निरंतर संपर्क और समन्वय के साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने की वकालत की।कार्यक्रम का शुभारंभ महानुभावों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर प्रार्थना एवं स्वागत गीत से किया गया। लाभार्थियों को गणमान्य व्यक्तियों के हाथों विभिन्न योजना लाभों से भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम स्थल पर जिले के विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी स्टॉल भी लगाए गए थे।

जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति की अध्यक्षा श्रीमती हेतलबेन चौधरी ,अपर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु गामित, आरसीएचओ श्री डॉ संजय शाह, जिला गुणवत्ता बीमा चिकित्सा अधिकारी श्री डॉ दिलीप शर्मा, सुबीर तालुका मामलतदार श्री प्रियंकाबेन पटेल, सुबीर तालुका विकास अधिकारी श्री विशालभाई पटेल, तालुका / जिला पंचायत सदस्य, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और लाभार्थी उपस्थित थे।कार्यक्रम की शुरुआत में अपर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु गामित ने स्वागत भाषण दिया। अंत में धन्यवाद समारोह तालुका स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अनुराधा गामित ने किया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.