बिहार में बच्चे का शव देने के नाम पर मांगी 50,000 रिश्वत, माता पिता भीख मांगने को विवश….आर.के.जैन,मुख्य संपादक, Key Line Times

पटना, बिहार मे एक बार फिर नीतीश कुमार के सुशासन की धज्जियां उड़ी है, खबर के अनुसार, बिहार के समस्तीपुर की सड़कों पर वृद्ध माता पिता अपने बेटे के शव को सरकारी अस्पताल से लेने के लिए भीख मांगते हुवे दिखायी दिये।

सुत्रों के अनुसार, अस्पताल के एक कर्मचारी ने इस वृद्ध दंपति से अपने बेटे के शव को देने के नाम पर 50,000 रुपये की रिश्वत मांग की। वृद्ध माता पिता के पास पैसे नहीं होने के कारण वे 50,000 रूपये जुटाने के लिए शहर भर में घूम कर भीख मांगने को विवश हैं। इन वृद्ध माता पिता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बच्चे के पिता महेश ठाकुर बताया कि उनका बेटा कुछ दिन पहले लापता हो गया था हमें समस्तीपुर से फोन आया है कि मेरे बेटे का शव समस्तीपुर के सदर अस्पताल में है। अस्पताल के एक कर्मचारी ने मेरे बेटे के शव के एवज मे 50,000 रुपये मांगे हैं। उक्त अस्पताल में अधिकांश कर्मचारी ठेकेदारी प्रथा के अंतर्गत काम करते हैं अक्सर उन्हें समय पर वेतन नहीं मिलता है। ऐसे कई उदाहरण हैं, जहां स्टाफ ने मरीजों के रिश्तेदारों से पैसे लिए हैं। मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने कहा, “जिम्मेदार पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। यह मानवता के लिए शर्म की बात है।”

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.