कोटा-दम्पति कार्यशाला का सफल आयोजन..


हैप्पी कपल, खुशियां डबल


कोटा। युगप्रधान आचार्य महाश्रमणजी के सुशिष्या विदुषी साध्वी श्री अणिमा श्रीजी के सानिध्य में दम्पति कार्यशाला का आयोजन किया है।हैपी कपल खुशियां डबल कार्यशाला को सम्बोधित करते हुवे साध्वी श्रीजी ने जीवन मे दाम्पत्य जीवन कैसे सुखी व खुशहाल हो पर प्रेरणादायी उद्बोधन दिया।साध्वी श्री ने कहा कि पति पत्नी दोनों एक गाड़ी के दो पहिये है।एक पत्नी जो अपने पूरे परिवार को छोडकर आपके परिवार में आती है।और सबसे पहले आपके परिवार को महत्व देती है।खुशहाल जीवन के लिए पति पत्नी को एक दूसरे पर पूर्ण विश्वास करना आवश्यक है।विवाद से दूर रहकर रिश्ते में मजबूती औऱ मधुरता तभी रहेगी है जब एक दूसरे का सम्मान करेंगे एक दूसरे की बात सुनेंगे।
दम्पति कार्यशाला में 54 दम्पति जोड़ो ने भाग लिया। कार्यशाला में श्रावक श्राविकाओं की
गरिमामय उपस्थिति रही।

जैन तेरापंथी सभा के अध्यक्ष संजय बोथरा एवं धर्म पत्नी रेखा बोथरा ,सभा मंत्री धर्म चंद जैन एवं उनकी धर्म पत्नी श्रीमती हेमलता जैन, तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष आनंद दुग्गड़,मंत्री कमलेश जैन,आशीष सुराणा और अन्य पदाधिकारीसह पत्नीक जोड़ें के साथ कार्यशाला में उपस्थित रहे।

चंपालाल बोथरा,पारसमल गोयल,रतन जैन,मंगू जैन, किशन लाल सेठिया एवं अनेक गणमान्य लोगों ने जोड़े से सामुहिक संघ गान कर अपनी कार्यक्रम की शान बढ़ाई। युवक परिषद,तेरापंथी,महिला मंडल से हैप्पी कपल बनना है गीतिका के साथ साथ मिलकर संघ गान किया और प्रबंधन का कार्य अपने कंधों पर वहन कर प्रबंधन को सुचारू रूप से कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान दिया। समाज के
विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एवं कार्यसमिति के सदस्य सदैव की तरह मुस्तैदी से अपना दायित्व निभाया।

मुख्य वक्ता के रूप में चेन्नई से पधारे राकेश खटेड़ ने सभी दंपति जोड़ो को सफल दाम्पत्य जीवन के मुख्य सूत्र बताये ।जीवन किस तरह से मुसीबत में एक दूसरे का सपोर्ट बन सकते है? अद्भुत कार्यशाला की सभी ने सराहना की ।कार्यशाला में मिली प्रेरणा को जीवन में उतारने का प्रण किया। साध्वीश्री जी के मंगल पाठ के साथ आज का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। प्रस्तुतिः तेयुप कोटा से मीडिया प्रभारी सौरभ दस्साणी ने दी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.