डांग:जिला स्तरीय 76वां स्वतंत्रता दिवस समारोह सुबीर नवज्योत स्कूल में आयोजित होगा

डांग जिले के सुबीर में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सहित अमृत सरोवर में आयोजित ध्वजारोहण और हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम के संबंध में उच्चाधिकारियों ने जिला अधिकारियों को दिया मार्गदर्शन।

गुजरात,आहवा-डांग:
आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे देश के कोने-कोने में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है,तब डांग कलेक्टर श्री भाविन पंड्या ने यह सुनिश्चित करने की वकालत की है कि इसे डांग जिले में भी सम्मानजनक तरीके से मनाया जाए।

कलेक्टर ने डांग जिले के सुबीर में जिला स्तरीय 76वां स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में मार्गदर्शन देते हुए जिले के संबंधित अधिकारियों से निर्धारित समय सीमा के भीतर सौंपे गए कार्य को पूरा करने की अपील की।स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ ही आजादी के अमृत उत्सव के तहत जिले के लगभग दस अमृत सरोवरों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम भी हो रहे हैं, कलेक्टर ने इसकी सहायक गतिविधियों को पूरा करने के भी निर्देश दिए।साथ ही दिनांकित 13 से 15 तारीख तक देश भर में हर घर तिरंगा अभियान के दौरान यह जरूरी है कि सभी घर परिवार अपने घरों पर पूरी गरिमा के साथ तिरंगा फहराएं। यह कहते हुए कलेक्टर श्री पंड्या ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों, छात्रों के सम्मान की प्रक्रिया को भी पूरा करने के निर्देश दिए।

जिला विकास अधिकारी डाॅ. विपिन गर्ग ने चर्चा में भाग लेते हुए बताया कि सरकार ने जिला अधिकारियों को इन दिनों में अपने कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री रविराजसिंहजी जडेजा हर घर तिरंगा अभियान और आजादी का अमृत महोत्सव सभी के लिए गौरव की बात है।जिसमें उन्होंने सभी से पूरी भागीदारी के साथ जुड़ने और राष्ट्रीय ध्वज की आचार संहिता जैसे मुद्दों पर पूरी जानकारी और संवेदनशीलता दिखाने की अपील की।

सुबीर स्थित नवज्योत हाईस्कूल में हुई इस बैठक में रेजिडेंट अपर कलेक्टर श्री पी.ए.गावित, पुलिस उपाधीक्षक श्री पाटिल सहित अधिकारियों ने अतिरिक्त विवरण प्रस्तुत कर अधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान किया। अधिकारियों ने भी व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। बैठक में प्रायोजना प्रशासक श्री के.जे.भगोरा, उप जिला विकास अधिकारी श्री योगेश जोशी, प्रान्तीय अधिकारी श्री आर.एम.जालधरा, जिले के उच्चाधिकारियों सहित अन्य ने चर्चा में भाग लिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.