बागपत के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने डीएम एंव एसएसपी को बांधी राखी.. सुशील चौहान, राज्य संवाददाता, उत्तर प्रदेश, Key Line Times

बागपत, संवाददाता,आज गेटवे इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने डीएम कार्यालय पर जाकर डीएम बागपत श्री राजकमल यादव जी को तिलक लगाकर उन्हें राखी बांधी तथा उनसे कहा कि आज बागपत का प्रशासन इतना सशक्त एवं नियंत्रित है कि सभी छात्राएं एवं महिलाएं भयमुक्त होकर सार्वजनिक स्थान पर आ – जा सकती हैं। जबकि इससे पहले इतनी शांति व्यवस्था बागपत में नहीं थी उन्हें कहीं अकेले जाने में भी डर लगता था परंतु आज वह स्वतंत्र रूप से कहीं भी बेखौफ आ जा सकती हैं। छात्राओं ने डीएम बागपत श्री राजकमल यादव जी के साथ साथ एसपी बागपत श्री नीरज कुमार जादौन जी को भी राखी बांधी इस अवसर पर बच्चों ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर एसपी बागपत से मुलाकात की तथा उन्होंने कहा कि आज वह निर्भीक रूप से पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अगर आ जा सकती हैं तो उसका पूरा श्रेय बागपत प्रशासन व पुलिस अधीक्षक श्री नीरज कुमार जादौन जी को जाता है। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में आज बागपत में शांति व्यवस्था कायम है तथा वह उन्हें धन्यवाद देने हेतु तथा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु उन्हें अपने स्नेह के रूप में राखी के पवित्र धागे के साथ एक अटूट रिश्ते में बांधना चाहती हैं । वह उनसे यह आश्वासन चाहते हैं कि इस तरह का माहौल सदैव यहां कायम रहे तथा प्रत्येक महिला तथा बालिका निर्भीक होकर पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके। इस अवसर पर डीएम बागपत श्री राज कमल यादव जी ने तथा पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन जी ने सभी बच्चियों को अपनी तरफ से उपहार तथा आशीर्वाद दिया तथा उन्हें आश्वासन दिया की वह उनकी रक्षा हेतु सदैव तत्पर रहेंगे और भविष्य में उन्हें कभी भी किसी भी तरह की अगर आवश्यकता हो तो वह निर्भीक होकर उनसे आकर मिल सकती हैं और अपनी समस्या बता सकती हैं।
इसके साथ ही गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में रक्षाबंधन के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत बच्चों ने श्री कृष्ण और द्रौपदी के प्रसंग द्वारा राखी तथा भाई-बहन के स्नेह के महत्व को दर्शाया। सदा साथ ही राखी मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत बच्चों ने अत्यंत आकर्षक रंग-बिरंगी राखियां बनाई। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक श्री कृष्ण पाल जी तथा प्रधानाचार्य श्री अमित चौहान जी भी मौजूद थे उन्होंने अपने कीमती समय से बच्चों को थोड़ा समय निकाल कर देने हेतु तथा अपना आशीर्वाद देने हेतु धन्यवाद दिया तथा यह कहा की आज बच्चों के लिए उन्हें राखी बांधना उनके लिए उपलब्धि है तथा यह प्रतीक प्रतीक है कि आज बागपत की प्रत्येक बच्चे तथा महिला उनमें विश्वास रखती है तथा उनसे सुरक्षित तथा भय मुक्त माहौल की कामना करते हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.